SBI का बड़ा तोहफाः अब FD पर ले सकेंगे 5 करोड़ तक का लोन, ब्याज भी लगेगा कम

अब आप अपने फिक्सड डिपॉजिट पर आसानी से लोन ले सकेंगे। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने इस सुविधा को शुरू किया है। इसके लिए ब्याज भी काफी कम लगेगा। बैंक के ग्राहक एफडी की कुल जमा राशि पर 90 फीसदी तक लोन ले सकेंगे। इस लोन राशि की अधिकतम सीमा 5 करोड़ रुपये होगी। SBI का बड़ा तोहफाः अब FD पर ले सकेंगे 5 करोड़ तक का लोन, ब्याज भी लगेगा कम

ऐसे मिलेगा लोन

अगर आपका एफडी अकाउंट है तो आसानी से लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे। आप बैंक की ब्रांच या फिर ऑनलाइन नेटबैंकिंग के जरिए ऐसा कर सकते हैं। लोन प्रोसेसिंग में किसी तरह का कोई चार्ज भी नहीं लगेगा। 

इन ग्राहकों को मिलेगा लोन

एसबीआई के जिन ग्राहकों को लोन मिलेगा उनमें सिंगल या फिर ज्वाइंट खाता धारक जिन्होंने टर्म डिपॉजिट, स्पेशल टर्म डिपॉजिट, आरडी, एनआरई, एनआरओ, आरएफसी जैसा खाता खुलवा रखा है। हालांकि ऑनलाइन प्रोसेस केवल टर्म और स्पेशल टर्म डिपॉजिट लिए सिंगल खाताधारकों का होगा। 

खाते में होना चाहिए कम से कम इतना पैसा 

खाताधारकों के खाते में कम से 30 हजार रुपये की राशि होनी चाहिए। इतनी राशि होने पर ग्राहकों को 25 हजार रुपये तक का लोन मिल जाएगा। लोन ली गई राशि पर 1 फीसदी ब्याज देना होगा। ग्राहक तीन से पांच साल में लोन राशि को चुका सकते हैं। इसके साथ ही बैंक किसी तरह की पेनाल्टी भी नहीं लगाता है। 

Back to top button