KKR  पर दो विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- हम अच्छा नहीं खेले लेकिन…

CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को बोला है कि उनकी IPL में KKR के विरुद्ध बहुत अच्छा नहीं खेली लेकिन तब भी जीत हासिल करना ‘सुखद’ रहा। IPL बहाल होने के उपरांत तीन मैचों में तीन जीत हासिल करने वाली चेन्नई प्लेऑफ के करीब पहुंच चुकी है। रविंद्र जडेजा ने अपने आक्रामक तेवरों का दिलचस्प नजारा पेश करते हुए रविवार को यहां 8 गेंदों पर 22 रन जड़े, जिससे CSK ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद KKR  पर दो विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके IPL में अपना विजय अभियान जारी रखा। 

धोनी ने मैच के उपरांत बोला है कि यह शानदार जीत साबित हुई है। कभी आप अच्छा क्रिकेट खेलते हो और हार जाते हो। तब मजा आता है जब आप अच्छा नहीं खेलते हो लेकिन फिर भी जीत दर्ज कर लेते हो। दोनों टीमों ने अच्छा क्रिकेट खेला और दर्शकों ने इसका मज़ा भी उठाया। हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों के लिए बेहद ही मुश्किल रहा। हमने उन्हें छोटे स्पैल देने का प्रयास किया। 170 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। हमने जिस तरह से शुरुआत की उसके बाद भी अगर KKR जीत के करीब पहुंची तो वह प्रशंसा का पात्र है।’ अंतिम में 8 गेंदों पर 22 रन बनाने वाले मैन ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा ने  बोला कि कई हफ्ते तक टेस्ट क्रिकेट खेलने के उपरांत सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन करना आसान नहीं है। जडेजा ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा, ‘ यह मुश्किल होता है। आप 5 दिवसीय क्रिकेट में खेल रहे होते हो फिर सीमित ओवरों में खेलते हो। मैं अपनी बल्लेबाजी पर कार्य कर रहा था।

19वें ओवर में बनाए गये रनों से मैच का पासा पलटा। लेकिन रुतुराज (गायकवाड़) और फाफ (डुप्लेसिस) ने हमें अच्छी शुरुआत दिलायी थी। जहां मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए, लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में 2 चौके और 2 छक्के लगाए जिससे चेन्नई ने 8 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया,  इस जीत के उपरांत चेन्नई फिर से टॉप पर आ चुकी है। चेन्नई के अब 10 मैचों से 16 अंक हो गए हैं। हालांकि DC के भी 10 मैचों से 16 ही अंक है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई फिर से चोटी तक आने में कामयाब रही। इस हार के बाद कोलकाता 10 मैचों में 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

Back to top button