सऊदी अरब ने परमाणु बम बनाने की धमकी दी

 ईरान के नेता को एडॉल्फ हिटलर के जैसा बताते हुए सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने चेतावनी दी है कि यदि तेहरान परमाणु बम बनाता है तो उनका देश भी उसी राह पर चलेगा। एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में युवराज ने यह कहा है।

टीवी चैनल सीबीसी पर गुरुवार को प्रसारित हुए संक्षिप्त इंटरव्यू में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा, “सऊदी अरब कोई परमाणु बम हासिल करना नहीं चाहता है। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि यदि ईरान ऐसा करता है तो हमें भी जल्द से जल्द ऐसा करना होगा।” 60 मिनट का यह साक्षात्कार युवराज के व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात से दो दिनों पूर्व रविवार को प्रसारित किया जाएगा।

ब्रिटेन करेगा रासायनिक हथियार रक्षा पर 435 करोड़ रुपये खर्च

32 वर्षीय युवराज ने कहा कि वह ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्ला अली खामनेई को नया हिटलर मानते हैं। इसका कारण यह है कि वह विस्तार चाहते हैं। मध्य पूर्व में वह अपना प्रोजेक्ट तैयार करना चाहते हैं। यह हिटलर के जैसा ही कदम है। हिटलर भी अपने समय में विस्तार चाहता था। दुनिया और यूरोप उस समय हिटलर के खतरे से अंजान रहा। बाद में जब सबकुछ हो गया तब उसे समझा गया। सलमान ने कहा कि वह मध्य पूर्व में वैसी स्थिति दोहराते हुए नहीं देखना चाहते हैं।

सरकार ने मंगलवार को परमाणु ऊर्जा परियोजना के लिए राष्ट्रीय नीति को मंजूरी दे दी है। इसमें सभी परमाणु गतिविधियों को शांतिपूर्ण उद्देश्य के लिए इस्तेमाल की भी बात कही गई है।

You may also like

इस वजह से मालदीव में ब्रिटिश कालीन मूर्तियों को तोड़ा गया कुल्हाड़ी से..

मालदीव के निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन द्वारा ब्रिटिश