2018 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेड़ी नजर

कहते है कि हमारी राशि में जो लिखा होता है उसका हमारी निजी जिदंगी में बहुत सा प्रभाव पड़ता है। आपकी राशि में भी इन ही चीजों का अक्सर प्रभाव से आपकी जिदंगी में खुशियों से भरी रहती है वहीं कभी ऐसा होता है कि इन राशियों की वजह से आपको कई सारे दुख झेलने पड़ते है जिससे आपको कई सारी समस्याएं होती है। हमारी राशियों में अक्सर ग्रहों का बहुत बड़ा हाथ होता है इससे हमारी जिदंगी में बहुत से उतार और चढ़ाव अक्सर आते है जो हमारी जिदंगी में कई प्रकार से समस्याओं को बढ़ावा भी देते है ऐसा कहा जाता है कि हमें अपनी राशि के साथ चलना चाहिए यानी अगर आपकी राशि में सावधानी से चलने की बाते कही है वो पूरी तरह से सही नहीं हो लेकिन कभी वो चीजे सच हो जाती है। हम आपको ऐसा नहीं कह रहे है कि आप हमारी बाते सुने और साइंस गलत कहता है। हम ऐसा नहीं कह रहे है इन राशियों में पड़ने वाले प्रभाव सच हो लेकिन कभी कभार ये चीजे सच होती है। इसी को ध्यान में रखकर आज हम आपको कुछ बाते बताने जा रहे है। कहते है कि अगर शनि की आप पर कृपा है तो आपके सारे दुख दर्द पल भर में गयाब हो जाएगे। वहीं अगर आपके ऊपर शनि का गलत प्रभाव पड़ता है तो आपके जीवन में सिर्फ अंधाकार ही अंधाकार बचता है शनि ऐसा ग्रह है जिसकी हर कोई कामना करता है कि ये ग्रह उसकी राशि में ना बैठें। आपने अक्सर सुना होगा कि मेरा शनि भारी है इसका मतलब है कि आपके बुरे दिन आ गए है शनि को काफी गुस्से वाला भी माना जाता है। वहीं अगर शनि की बात हो ही रही है तो आपको पता होना चाहिए कि आपकी राशि में किस प्रकार शनि की कृपा बनी है या फिर आपके कौनसे बुरे प्रभाव में शनि विराजमान है। इसके साथ ही आपके लिए ये जानना भी जरूरी है कि आपके लिए आने वाले साल में यानी 2018 में शनि देव का प्रभाव किन किन राशियों में रहेगा।

2018 में इन राशियों पर रहेगी शनि की टेड़ी नजरशनि का असर होगा इन राशियों पर

मेष राशि

इस राशि के लोगो के नवे भाव में रजत के पाए पर शनि देव के होने की वजह से इनको कई प्रकार के लाभ होगे, इसके साथ ही शुभ संकेत बने रहेंगे और आर्थिक मामलो में भी बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशि

इन राशि के लोगो पर शनि आठवें भाव में लौह के पाए पर है इसके वजह से इनके लिए कष्ट दुःख और परिवार में कलह भी रहेगा।

मिथुन राशि

इन राशि वालो लोगों पर शानि सातवे भाव में है जिससे आपके जीवन में उनती सुख सम्पति धन लाभ आदि होगा साथ ही विवाहित जीवन में आगे बढ़ेंगे।

कर्क राशि

इस राशि के जातको में शनि का छटे भाव में भ्रमण करना आपके लिए हानि-लाभ, शंघर्ष आती की स्थिति बानी रहेगी, पारिवारिक शांति भंग होगी, कही से धोखा मिल सकता है।

सिंह राशि

इस राशि में शनि का आपके पांचवे भाव में होना काफी शुभ और अच्छा माना जा रहा है। हर प्रकार से आपको लाभ पहुंचेगा।

कन्या राशि

आपकी राशि में शनि का होना बुरा प्रभाव डाल रहा है आर्थिक हानि भी होगी साथ ही स्वस्थ भी ख़राब होने के संकेत है अपना काफी ध्यान रखे।

तुला राशि

इस राशि में शनि का तीसरे भाव में होना आपके लिए बहुत उत्तम बताया जा रहा है जिसमें धन की प्राप्ति होगी सुख समृद्धि बढ़ेगी साथ ही समाज में आपका मान सम्मान अधिक ऊँचा होगा।

वृश्चिक राशि

द्वितीय भाव में है आपके शनि यदि आपका व्यवसाय मकान बिक्री, वाहन बिक्री आदि है तो आपको बहुत अधिक लाभ होगा शनि की साढ़ेसाती शुभ है।

धनु राशि

इस राशि में शनि प्रथम स्थान में होगा आपके लिए साढ़ेसाती शुभ संकेत नहीं लेकर आ रहे है, जीवन में उथल-पुथल रहेगा अधिक धन का खर्च होगा, सेहत का बहुत ध्यान रखें।

मकर राशि

बारहवें भाव में आपका शनि की साढ़ेसाती का होना अच्छा नहीं है, घर में अशांति और कलह रहेगा, व्यवसाय में भी अनिश्चिताओं से भरा रहेगा।

कुम्भ राशि

शनि की साढ़ेसाती ग्यारहवे भाव में है काफी आप म्हणत संघर्ष करेंगे फिर भी उसका फल अनिश्चित ही रहेगा किन्तु धन लाभ और उन्नति के संकेत है।

मीन राशि

इस राशि के दसवे भाव में शनि का होना बहुत ही लाभदायक है आपके लिए धन की कमी दूर होगी साथ ही माँ लक्ष्मी जी की कृपा रहेगी, सभी आपसे प्रससन्न रहेंगे।

 
Back to top button