दालमंडी में नमाज पढ़कर घर जा रहे साड़ी व्यवसायी को मारी गोली

- in उत्तरप्रदेश

दो पक्षों के झगड़े में बीच बचाव करने गए शेख सलीम फाटक निवासी 35 वर्षीय हाजी मोहम्मद इस्लाम को हमलावरों ने दाहिने हाथ में गोली मार दी। हाजी चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी इलाके में खजूर वाली मस्जिद से नमाज पढ़कर घर जा रहे थे। गोली लगने पर दोस्त ने हाजी को मलदहिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। दालमंडी में नमाज पढ़कर घर जा रहे साड़ी व्यवसायी को मारी गोली

हाजी ने बताया कि शाम 7.15 बजे के करीब वह घर जा रहे थे। रास्ते में एक गेस्टहाउस के पास उन्होंने दो पक्षों में झगड़ा होते देखा, जिसमें उनके कुछ जानने वाले लोग झगड़ा छुड़ा रहे थे। अपने लोगों को देख वह भी चले गए तभी एक युवक ने पिस्टल से गोली चला दी। गोली लगने के बाद उन्होंने पास की दुकान पर खड़े दोस्त को आवाज लगाई और उसकी बाइक से अस्पताल में आए। मोहम्मद इस्लाम का साड़ी का व्यवसाय है। एसपी सिटी के अनुसार गोली किसने चलाई है और झगड़े के दौरान घटनास्थल पर कौन-कौन था उसकी जांच की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे कब्जे में ले लिये गये हैं। मामले में साकिब की तहरीर पर बाबू अहमद रजा, गुलाम अशरफ, बाबू भेजा, शानू और सलमान फैजल के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया गया है। 

मुसाफिर खाना से हुई थी झगड़े की शुरुआत
पुलिस के अनुसार मुसाफिर खाना पर बाबू अहमद रजा की दुपट्टे व सूट की दुकान है। यहां दोपहर में दो युवतियों ने दुकान के सामने स्कूटी खड़ी कर दिया। उसे हटाने को लेकर कहासुनी हुई तो युवती के परिजनों संग दालमंडी निवासी मोहम्मद साकिब और राकिब ने बाबू अहमद रजा के छोटे भाई को पीट दिया। इसमें उसका हाथ टूट गया। जानकारी पर पहुंचा बाबू खजूर वाली मस्जिद के पास साकिब व राकिब को ढ़ूढ़ते हुए आया और मारपीट करने लगा। इस दौरान ही अहमद रजा बाबू की तरफ से किसी ने गोली चला दी।  

बाजार में फैल गई सनसनी
ईद होने के चलते दालमंडी और आसपास के बाजारों में जबरदस्त भीड़ चल रही है। शाम को जब गोली चली तो बाजार में सनसनी फैल गई। लोग दहशत में दुकानों को बंद करने लगे। वहीं एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। देर रात तक लोगों के बीच में गोली मारे जाने की चर्चा होती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ