Home > खेल > बायोपिक में सानिया मिर्जा की जिंदगी का सबसे बड़ा खुला राज…

बायोपिक में सानिया मिर्जा की जिंदगी का सबसे बड़ा खुला राज…

सानिया मिर्जा की जिंदगी में कई बड़े उतार चढ़ाव आए, लंबे समय से टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बायोपिक चर्चा में है। सानिया मिर्जा को निजी जिंदगी में काफी विवादों से गुजरना पड़ा। खबर है कि सानिया की बायोपिक उनकी जिंदगी में टेनिस की उपलब्धियों पर कम और विवादों पर ज्यादा केंद्रित होगी। आज हम आपको सानिया मिर्जा की जिंदगी से जुड़े उन विवादों से रूबरू कराएंगे। जिन्होंने सानिया को झंझौड़ा तो सही लेकिन वह उनके हौसलों को तोड़ नहीं पाए।बायोपिक में सानिया मिर्जा की जिंदगी का सबसे बड़ा खुला राज...फतवा…ये शब्द सानिया की जिंदगी का वह पड़ाव साबित हुआ जिसने सानिया को और ज्यादा मजबूत कर दिया। सानिया छोटी स्कर्ट पहनकर टेनिस खेलती थीं। वह एक मुस्लिम परिवार से थी। मुस्लिम समाज के कुछ ठेकेदारों को यह बिल्कुल नागवार था कि वह छोटे कपड़ो को पहनकर टेनिस खेलें, जिस पर धर्म के कुछ ठेकेदारों ने सानिया के खिलाफ फतवा जारी कर दिया, लेकिन सानिया के हौंसले जरा भी नहीं डगमगाए। उन्होंने देश के लिए खेलते हुए ऐसे लोगों को मुंह तोड़ जवाब भी दिया।

शोएब मलिक से शादी: सानिया मिर्जा ने अपने बचपन के दोस्त शोहराब मिर्जा से सगाई तोड़ दी थी, यह समय भी उनके लिए कुछ आसान नहीं था। इस दौरान सानिया और पड़ोसी मुल्क के क्रिकेटर शोएब के बीच प्यार पनपने लगा था। सानिया मिर्जा की जिंदगी से जुड़ा दूसरा वाकया शोएब मलिक से शादी करने का फैसला रहा। भारत के साथ पाकिस्तान ने भी दोनों के फैसले पर जमकर सवाल उठाए, फैसले का विरोध हुआ। यहां तक की सानिया को देश के लिए न खेले देने जाने की बाते भी सामने आने लगी, लेकिन सानिया अपने फैसले पर अड़ी रही…और दोनों का प्यार परवान चढ़ा ।

टेनिस की दुनिया में सानिया मिर्जा लीएंडर पेस के साथ ना खेलने का मामले भी काफी विवादों में रहा। दरअसल एक वक्त था जब सानिया को लिएंटर पेस के साथ खेलने का कहा गया था तो सानिया ने टेनिस संघ की बात मानने से इनकार कर दिया था। इस बात को लेकर देश भर में उनका विरोध हुआ, लेकिन हार ना मानना जैसे सानिया के खून में था।

तिरंगे के अपमान का आरोप: एक ऐसा समय आया जब सानिया को देश के लिए कलंक भी कहा गया। बता दें सानिया पर भारतीय तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगा। दरअसल सानिया मिर्जा की एक तस्वीर वायरल हुई थी। जिसमें वह पैर फैलाए बैठी थीं और सामने तिरंगा रखा था। इस तस्वीर की वजह से सानिया सावालों के घेरे में आ गई थीं।

सानिया मिर्ज़ा का बीपीएल कार्ड: बता दें कि टेनिस की दुनिया में दौलतमंद खिलाड़ी सानिया मिर्जा का फोटो एक बार बीपीएल कार्ड पर छप गया। इस मामले ने काफी तूल पकड़ा। लोगों ने आलोचनाओं के साथ साथ सानिया का जमकर मजाक उड़ाया। लेकिन सानिया ने लोगों के सवालों का जवाब अपने काम और अपनी मुस्कुराहट से दिया।

Loading...

Check Also

PM मोदी ने गौतम गंभीर को लिखा पत्र, बोले- भारत हमेशा रहेगा आपका आभारी

भारत को दो बार विश्व खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com