Samsung Galaxy A20 ड्यूल रियर कैमरे और दमदार बैटरी के साथ लॉन्च

दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने Galaxy A सीरीज के एक और स्मार्टफोन Samsung Galaxy A20 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सीरीज के Samsung Galaxy A10, Samsung Galaxy A30 और Samsung Galaxy A50 को पहले ही भारत में लॉन्च कर चुकी है। इन तीनों स्मार्टफोन्स में से Samsung Galaxy A30 और Samsung Galaxy A50 को ऑनलाइन सेल के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। जबकि Samsung Galaxy A10 की बिक्री शुरू हो चुकी है। Samsung के आधिकारिक स्टोर से इस स्मार्टफोन को लिस्ट कर दिया गया है। इसकी कीमत 8,490 रुपये है। इस स्मार्टफोन को आप प्रमुख ऑनलाइन स्टोर के अलावा ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। आइए, जानते हैं इस सीरीज के अगले Samsung Galaxy A20 की कीमत, फीचर्स और उपलब्धता के बारे में।

Samsung Galaxy A20 की कीमत और उपलब्धता
Samsung Galaxy A20 को फिलहाल रूस में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को RUB 13,990 (लगभग 15,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को रूस में कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर के अलावा पार्टनर चैनल्स के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन को भारत या अन्य ग्लोबल बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Samsung Galaxy A20 के फीचर्स
इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Exynos 7884 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन को 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। वहीं, सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।
Samsung Galaxy A10
Samsung Galaxy A10 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का इनफिनिटी V डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले के फीचर्स की बात करें तो यह HD+ रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की मेमोरी को आप एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसका रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो यह Exynos 7884B चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी का सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें microUSB चार्जिंग जैक दिया गया है। फोन 5W की चार्जिंग को सपोर्ट करता है। Samsung Galaxy A10 के एक्सेसरीज खरीदें यहां।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button