Samsung भारत में जल्द ही Fitness Wearable लॉन्च करने की तैयारी में….

Samsung भारत में जल्द ही Fitness Wearable लॉन्च करने की तैयारी में है. Unpacked 2019 इवेंट के दौरान Galaxy S10 सिरीज के साथ ही कंपनी ने Galaxy Fit और Galaxy Fit e का ऐलान किया था. इसके साथ ही Galaxy Buds भी पेश किए गए थे. इसके बाद भारत में Galaxy S10 सिरीज तो लॉन्च हो चुके हैं Galaxy Buds भी मिल रहा है, लेकिन अब तक Galaxy Fit भारत नहीं आया है.

सैमसंग अब बजट स्मार्टफोन सेग्मेंट ही नहीं, बल्कि बजट वेयरेबल सेग्मेंट में भी भारतीय मार्केट में Xiaomi को टक्कर देने की तैयारी में है.

भारत की ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart ने एक टीजर जारी किया है. इस टीजर में फिटनेस बैंड की एक तस्वीर है और इसके साथ यहां Get ready to get fit और The NextGen of fitness is coming लिखा है. इससे ये तो साफ है कि जल्द ही सैमसंग भारत में ये दोनों फिटनेस बैंड लॉन्च करेगी.

फ्लिपकार्ट ने  सैमसंग के इन फिटनेस बैंड्स के लिए Notify Me का भी ऑप्शन दिया है. फिलहाल इसके अलावा कोई जानकारी सामने नहीं आई है. भारत में इन दिनों Xiaomi के फिटनेस बैंड काफी पॉपुलर हो रहे हैं और कंपनी ने हाल ही में चीन में नए वर्जन का फिटनेस बैंड Mi Band 4 लॉन्च कर दिया है.

सैमसंग के बैंड और स्मार्ट वॉच की बात करें तो ये भारत में मिलते हैं, लेकिन ये महंगे हैं. जबकि Mi Band की कीमत लोगों के जेब भारी नहीं पड़ती है. यही वजह है कि शाओमी के Mi Band की बिक्री भारत में ज्यादा है. लेकिन सैमसंग के Galaxy Fit और Galaxy Fit e  के लॉन्च होने के बाद शाओमी को कड़ी टक्कर मिल सकती है.

सैमसंग के इन फिटनेस बैंड्स की बात करें तो Galaxy Fit  की शुरुआती कीमत 39 यूरो (लगभग 3000 रुपये) हैं. Mi Band 3 की कीमत भारत में लगभग 2000 रुपये है. लेकिन जल्द ही शाओमी Mi Band 4 भी भारत में लॉन्च कर सकता है. जहां तक सैमसंग के इन फिटनेस बैंड का सवाल है तो कंपनी भारत में  Galaxy Fit की कीमत 3000 रुपये के अंदर ही रखना चाहेगी.

Galaxy Fit में AMLOD डिस्प्ले दी गई है और यह 50 मीटर्स तक वॉटर रेजिस्टेंट है. Galaxy Fit में 120mAh की बैटरी दी गई है और इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट है. सैमसंग के ये दोनों फिटनेस बैंड Android 5 या इससे ऊपर के वर्जन पर चल रहे स्मार्टफोन में सपोर्ट करेंगे. इसके साथ ही इन फिटनेस बैंड्स को iOS 10 या इससे ऊपर के ओएस से कनेक्ट किया जा सकेगा.

Back to top button