SAMSUNG के इस फोन में फ्रंट पर क्यों है छेद

आईफोन एक्स आने के बाद अधिकतर कंपनियां अपने स्मार्टफोन में नॉच देने की होड़ में लगी हैं। कई कंपनियां तो वॉटरड्रॉप डिस्प्ले तक लेकर आ चुकी हैं लेकिन सैमसंग ने लीक से हठकर करने का फैसला लिया है। कंपनी ने  Galaxy A8s का टीजर जारी किया है जिसमें सामने की तरफ एक छेद दिया गया है।

बुधवार को चीन में आयोजित Galaxy A9s और Galaxy A6s लॉन्च इवेंट के दौरान Galaxy A8s को भी पेश किया गया है। टेक जगत के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी ए8एस के डिस्प्ले पर दिया गया है वह छेद सेल्फी कैमरा के साथ एम्बिएंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर से लैस हो सकता है।

गौर करने वाली बात यह है कि यह डिजाइन एज-टू-एज डिस्प्ले का अनुभव देगा। पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए Apple iPhone X के बाद से कंपनियों ने नॉच डिजाइन वाले स्मार्टफोन मार्केट में आने लगे। Samsung Galaxy A8s अल्ट्रा-थिन बेजल डिस्प्ले वाला फोन होगा। टीजर को ITHome की साइट पर भी पोस्ट किया गया है। 

पिछले महीने 25 सितंबर को गैलेक्सी ए सीरीज के तहत कंपनी ने पहले तीन रियर कैमरे वाले Galaxy A7 (2018) को भारत में पेश किया था। वहीं, 11 अक्टूबर को कंपनी ने अपना पहला चार रियर कैमरे वाले Galaxy A9 (2018) से पर्दा उठाया था। Galaxy A9s में भी क्वाड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। यह हैंडसेट 6.3 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा। 

Back to top button