लखनऊ के इस करोड़ों के घर में रहेंगे समाजवादी अखिलेश यादव व मुलायम सिंह

लखनऊ। प्रदेश की सत्ता शीर्ष पर रह चुके यादव परिवार का अब नया ठिकाना लखनऊ में अमर शहीद पथ से लेकर सुलतानपुर रोड तक फैली आधुनिक टाउनशिप अंसल एपीआइ में होगा। समाजवादी अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव लखनऊ में करोड़ों की कीमत वाले विला में रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्री को आवंटित आवास खाली करने को मात्र 24 घंटे ही शेष बचे हैं। इसी को लेकर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने-अपने सरकारी आवास खाली करने में लगे हैं। लखनऊ के इस करोड़ों के घर में रहेंगे समाजवादी अखिलेश यादव व मुलायम सिंह

अंसल एपीआई में एक पॉकेट में चार लग्जरी विला तैयार कराए जा रहे हैं। मनमाफिक फ्लोर पर टाइल्स से लेकर छत पर फॉल्स सीलिंग बन रही है और कमरों का रंग रोगन किया जा रहा है। इनके नए आशियना में रंग रोगन का काम तेजी से चल रहा है। मुलायम व अखिलेश के साथ ही मुलायम के छोटे पुत्र प्रतीक यादव भी अब पत्नी अपर्णा के साथ अंसल एपीआइ में अलग घर में रहेंगे।

दो विला जोड़कर तैयार हो रहा अखिलेश का घर

सेक्टर सी 2 में कार्नर से दो विला नंबर 90 और 91 को जोड़कर अखिलेश का आवास व आफिस तैयार कराया जा रहा है। चार बेडरूम वाले लग्जरी विला को आपस में जोड़ा जा रहा है। नंबर 90 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आफिस होगा। दो मंजिला विला में ग्राउंड फ्लोर पर एक हॉल व कमरा है, प्रथम तल पर तीन बेडरूम व किचन है। साज सज्जा के लिए यहां पर बीते दो दिन से रात-दिन काम हो रहा है। यहां पर साज-सज्जा में लगी कंपनी को आठ जून तक विला तैयार करने के लिए कहा गया है।

सी-3, 12-ए में मुलायम सिंह रहेंगे

अंसल एपीआइ के इसी पाकेट में सी 3 के विला नंबर 12-ए को मुलायम सिंह यादव के लिए तैयार कराया जा रहा है। यहां सुरक्षा के लिहाज से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकेट बनवा कर रखा गया है। साथ ही सामान की शिफ्टिंग की जा रही है। दो जून तक इस विला को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी पॉकेट में विला नंबर 278 को प्रतीक यादव के लिए तैयार किया जा रहा है।

एक विला की बाजार कीमत तीन करोड़ रुपये

अंसल के पॉकेट सी-2 में लगभग 4843-80 स्कवॉयर फीट के जिस चार स्प्रिंग विला को समाजवादी परिवार ने रहने के लिए लिया गया है, उसकी बाजार कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। अंसल एपीआइ के इन खूबसूरत विला की सबसे ज्यादा मांग रहती है।

सुरक्षा कारणों से पेड़ों की छंटाई

पूर्व मुख्यमंत्री व वीवीआइपी सुरक्षा को देखते हुए विला के सामने लगे पेड़ों की छंटाई कराई जा रही है। इससे विला के सामने 45 मीटर रोड़ को विला की सर्विस लेन से आसानी से देखा जा सके।

वीवीआइपी गेस्ट हाउस रहने पहुंचे मुलायम

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कल रात अपना सरकारी बंगला पांच विक्रमादित्य मार्ग खाली कर दिया। वह फिलहाल वीवीआइपी गेस्ट हाउस में रहने के लिए पहुंचे हैं। मुलायम को गेस्ट हाउस का कमरा नंबर 102 आवंटित किया गया है। मुलायम सिंह यादव के वीवीआइपी गेस्ट हाउस पहुंचने से पहले ही उनकी सुरक्षा में लगे जेड सिक्योरिटी के कमांडो वहां पहुंच गए।

सुरक्षा कर्मियों ने 102 नंबर कमरे के आसपास सुरक्षा घेरा बना दिया। मुलायम सिंह यादव ने यहां आठ जून तक के लिए कमरा बुक कराया है। ऐसे में अंसल टाउनशिप के आवास का काम पूरा होने तक अखिलेश के भी सरकारी बंगला छोड़कर फिलहाल यहीं रहने की संभावना जताई जा रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव सहित राज्यसभा सदस्य संजय सेठ व सुरेन्द्र नागर के नाम पर भी वीवीआईपी गेस्ट हाउस में कमरे आरक्षित करने के लिए राज्य संपत्ति अधिकारी को पत्र लिखा गया है।

राजनाथ ने खाली किया बंगला

गृहमंत्री व स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने भी अपना चार कालिदास मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया है। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि स्थानीय सांसद होने के नाते चार कालिदास मार्ग पर कार्यालय भी अब बंद हो गया है। राजनाथ सिंह अब गोमतीनगर के विपुल खंड स्थित अपने निजी आवास में रहेंगे।

मायावती ने डीजीपी को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने डीजीपी ओपी सिंह को पत्र भेजकर अपने नए बंगले नौ माल एवेन्यू के लिए सुरक्षा मांगी है। इसकी एक प्रति राज्य संपत्ति विभाग को भी भेजी गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने डीजीपी को पत्र लिखकर अपने नए बंगले नौ माल एवेन्यू के लिए सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है ताकि वह भी 13ए माल एवेन्यू को छोड़ सकें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की