महाराष्ट्र में आज से खुलेगे सैलून और ब्यूटी पार्लर,लेकिन इन… नियमों का करना होगा पालन

भारत में जब कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ तो महाराष्ट्र इसका केंद्र बनकर उभरा। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले और मौतें मुंबई में ही सामने आए। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में राजधानी में हालात में सुधार होता नजर आ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, महाराष्ट्र ने रविवार से नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर की दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। इसके बाद मुंबई के साथ-साथ राज्यभर में सैलून और नाई की दुकानें फिर से खुल गईं।

Loading...

महाराष्ट्र में तीन महीने से अधिक समय बाद सरकार ने ‘मिशन बिगिन अगेन’ के चौथे चरण के तहत दुकानों को फिर से संचालित करने की इजाजत दी है। गुरुवार को जारी किए गए एक आदेश में कहा गया था कि रेड जोन के रूप में चिह्नित 19 नगर निगमों में नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लर रविवार से खुलेंगे। 
दुकानों के फिर से खुलने पर एक दुकान मालिक ने कहा कि मैं सरकार का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने फिर से दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। हम किसी भी सामान को प्रयोग करने से पहले उसे अच्छी तरह से सैनिटाइज करेंगे। सैलून को भी हर दो घंटे पर सैनिटाइज किया जाएगा। 

भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक कोरोना के 1,52,765 मामले सामने आए हैं और 7,106 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया और ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत प्रतिबंधों को कम करने के निर्देश जारी किए। वहीं, मुंबई में वर्तमान में कोरोना वायरस के 27,134 सक्रिय मामले हैं। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *