सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए जोधपुर पहुंचे सलमान

कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा फिल्म अभिनेता सलमान खान को सुनाई गई पांच साल की सजा के खिलाफ अपील पर सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायालय (सेशन कोर्ट) में सुनवाई होगी। सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित होने के लिए सलमान खान रविवार दोपहर में जोधपुर पहुंचे। मुंबई से चार्टर प्लेन में जोधपुर पहुंचे सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा, महाराष्ट्र के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी और बॉडीगार्ड शेरा भी आए हैं। सलमान खान एयरपोर्ट से सीधे होटल गए और शाम को वकीलों के साथ सोमवार को होने वाली सुनवाई के बारे में चर्चा की। सलमान सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे कोर्ट में पेश होंगे।

सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए जोधपुर पहुंचे सलमान

जानकारी के मुताबिक, पांच अप्रैल को तत्कालीन जोधपुर जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने करीब दो दशक पुराने मामले में सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाने के साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। इस मामले में सह आरोपित फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था। सजा सुनाए जाने के बाद सलमान खान को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। वे 7 अप्रैल तक जेल में रहे थे।

7अप्रैल को जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय (सेशन कोर्ट) ने सलमान को सुनाई गई 5 साल की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। तत्कालीन जज रविन्द्र कुमार जोशी ने सलमान खान को 25-25 हजार रूपए के दो मुचलकों पर जमानत दी थी। सलमान की तरफ से जिला मुख्या न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा दोषी करार दिए जाने और 5 साल की सजा सुनाए जाने के फैसले को सेशन कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सलमान की इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई होनी है।

सलमान को सजा सुनाने वाले जज देवकुमार खत्री और जमानत देने वाले जज रविन्द्र कुमार जोशी का तबादला हो चुका है। अब नए सेशन जज चन्द्रकुमार सोनगरा सलमान की अपील की सुनवाई करेंगे। सलमान के जोधपुर पहुंचने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक एयरपोर्ट पहुंच गए। भीषण गर्मी के बीच पहुंची भीड़ के बीच से सलमान को सुरक्षित होटल पहुंचाने में पुलिस को थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

Back to top button