सैनिक स्‍कूल, भुवनेश्‍वर ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, यहां चेक करें सेलेक्शन प्रक्रिया

 सैनिक स्‍कूल, भुवनेश्‍वर ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट https://sainikschoolbhubaneswar.org/careers/ पर मौजूद जानकारी के अनुसार, स्कूल में आर्ट मास्टर, वार्ड ब्वॉय, पार्ट टाइम मेडिकल ऑफिसर, घुड़सवारी प्रशिक्षक, लोअर डिवीजन र्क्लक सहित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां संविदा के आधार पर होगी। इसके तहत, अगर कोविड-19 के कारण स्कूल के कामकाज में कोई रुकावट नहीं आती है, तो यह संविदा अवधि अधिकतम 23 अगस्त, 2022 तक होगी। जॉब से संबंधित नोटिस में इसका उल्लेख किया गया है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें, कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिन है।

Sainik School Recruitment 2021: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आर्ट मास्टर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फाइन आर्ट में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी इंग्लिश मीडियम स्कूल में बतौर आर्ट टीचर टीचिंग का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा पार्ट टाइम मेडिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एमबीबीएस डिग्री होनी चाहिए। वहीं घुड़सवारी प्रशिक्षक पद के लिए इंटरमीडिएट और घुड़सवारी क्‍लब में घुड़सवारी अनुदेशक के रूप में अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा पद से जुड़ी ज्यादा एजुकेशन क्वालिफिकेशन जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

स्कूल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं टेस्ट के लिए, सभी योग्य और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केवल पंजीकृत, स्पीड पोस्ट, ईमेल द्वारा कॉल लेटर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अच्छे आवासीय पब्लिक स्कूलों में कार्य अनुभव होना चाहिए। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button