सैफ अली खान लेने जा रहे है ये बड़ा फैसला, बदल देंगे तैमूर का नाम

सैफ अली खान ने कहा है अब भी उनसे उनके बेटे के नाम को लेकर सवाल किया जाता है. सैफ अली खान का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे तैमूर का नाम बदलने को लेकर विचार किया था.

कुछ हफ्तों तक इसके बारे में सोचा, लेकिन करीना ने ऐसा करने से मना कर दिया. हालांकि, सैफ ने कहा कि वे अब भी आगे चलकर बेटे का नाम बदल सकते हैं, जब वह एक या दो साल का हो जाए

करीना ने पिछले साल दिसंबर में बेटे को जन्म दिया था. लेकिन उसके नाम तैमूर को लेकर विवाद हो गया था. क्योंकि लोगों ने इसे इतिहास में शासक रहे तैमूरलंग से जोड़कर देखा, जिसकी छवि काफी निगेटिव रही है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक,सैफ ने कहा – ‘करीना ने कहा कि लोग आपके विचार का सम्मान करते हैं, इसलिए आप ऐसा नहीं कर सकते.’ सैफ ने कहा कि यह लोगों की बात नहीं है, लेकिन वे उसे अलोकप्रिय नहीं बनाना चाहते हैं, स्कूल में भी उसे दिक्कत हो सकती है. सैफ ने कहा कि वे अभी नाम बदलने को लेकर और सोचेंगे.

शर्लिन चोपड़ा और क्रिस गेल ने की बेशर्मी की सारी हदें पार, सरेआम ये गंदी हरकत करते आए नजर

बेटी ने भी पूछा सवाल

सैफ ने यह भी बताया कि वे अपनी पीआर टीम के साथ नाम बदलने को लेकर एक पत्र भी ड्राफ्ट कर चुके थे, लेकिन जब उन्होंने उसे पढ़ा था तो वह दयनीय लगा. सैफ ने यह भी कहा है कि उनकी बेटी ने कहा कि आप क्यों नहीं कहते कि ‘तैमूर’ का नाम ‘तिमुर लंग’ के नाम पर नहीं रखा गया. सैफ ने मजाक में हंसते हुए कहा कि ‘तिमुर लंग’ के पिता का नाम शारुख था, यहां किसी को शाहरुख के नाम से दिक्कत नहीं है.

‘पूरी दुनिया में इस्लाम को लेकर एक डर है’

सैफ ने इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था- ‘मैं जानता हूं कि पूरी दुनिया में इस्लाम को लेकर एक डर है. मुझे नहीं पता कि हम अपने बारे में धार्मिक तौर पर सोचते हैं, या किसी तरह से इसके मालिक हैं, तो फिर कौन है धर्म का मालिक? मैं अपने बेटे का नाम एलेक्सेंडर नहीं रख सकता और असल में मैं उसे राम भी नहीं बुला सकता. तो क्यों ना उसे एक अच्छा मुस्लिम नाम दिया जाए और उसे धर्मनिरपेक्षता की भावनाओं के साथ बड़ा करूं जहां हम एक दूसरे को प्यार करते हैं और इज्जत करते हैं.’

Back to top button