भावुक हुए विराट कहा- ‘धौनी आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे’

टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धौनी ने गुरुवार को अपना 300वां वनडे मैच खेला। पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे कोलंबो में खेला गया और भारत ने इसे 168 रनों से जीत लिया। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने धौनी को एक खास गिफ्ट भी दिया। ये गिफ्ट धौनी को पूरी टीम की तरफ से दिया गया।

Said emotionally, 'Virat Kohli will always be your captain'

स्मृति चिन्ह देते हुए विराट ने धौनी के लिए कहा, ‘आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे।’ धौनी श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में उतरने के साथ ही 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें खिलाड़ी बने। मैच से पहले पूरी टीम इंडिया की तरफ से विराट ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

धोनी के 300 मैच पर सचिन समेत सभी क्रिकेटर्स ने दी बधाई

विराट ने इस मौके पर के कहा, ‘हम सभी खिलाड़ियों में से 90 फीसदी ने आपकी कप्तानी में अपना करियर शुरू किया। आपको यह स्मृति चिन्ह देना मेरे लिये सम्मान की बात है। आप हमेशा हमारे कप्तान रहोगे।’ भारत की तरफ से धौनी से पहले सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (344), मोहम्मद अजहरुद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। अजहरुद्दीन दुनिया के पहले क्रिकेटर थे जो इस मुकाम पर पहुंचे थे।

टीम इंडिया ने मैच 168 रनों से जीता, श्रीलंका की अपने घर में ये सबसे बड़ी वनडे हार थी। धौनी ने इस मैच में 42 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली और नॉटआउट लौटे। वो भले हाफसेंचुरी जड़ने से एक रन से चूक गए लेकिन सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Back to top button