वोटर लिस्‍ट में शामिल किया साईं बाबा का नाम, ऑनलाइन फॉर्म की जांच के दौरान हुआ खुलासा

शिरडी: शिरडी की मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत सामने आई है. चुनाव आयोग की ऑनलाइन प्रणाली के जरिए, अहमदनगर जिले के स्थानीय विधानसभा क्षेत्र में शिरडी के साईं बाबा का नाम मतदाता के रूप में जोड़ने की कोशिश की गई है. ऑनलाइन फार्म की जांच के दौरान अधिकारियों के सामने यह मामला आया और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 

जानकारी के मुताबिक, 1 जनवारी 2018 को शिरडी विधानसभा मतदाता सूची में ऑनलाइन प्रणाली का इस्तेमाल करके शिरडी के साईं बाबा का नाम मतदाता सूची में डाला गया था. मामला सामने आने के बाद सूचना और प्रौद्योगिकी कानून के तहत धारा बी और सी के अनुसार अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 
 
साईं बाबा का नाम मतदाता सूची में शामिल करते वक्त नंबर 6 कॉलम में शिरडी कें साई मंदिर का पता भी लिखा गया. ये बात चुनाव अधिकारी के ध्यान में आई, तो उन्होंने जांच के आदेश दिए. अधिकरियों ने साइबर क्राइम के तहत मामला दर्ज कराना चाहा, लेकिन मामला दर्ज नहीं हो पाया. लेकिन, नायब तहसीलदार कें अनुरोध पर राहता पुलिस नें मंगलवार (29 अगस्त) को मामला दर्ज कर लिया. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बलिया में ऐसे ही हैरान करने वाली घटना सामने आई. जहां, मतदाता सूची को अपडेट करने के दौरान डाटा ऑपरेटर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन की तस्वीरें लगा दी. मामला सामने आने के बाद एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

Back to top button