सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को दिया मंत्र- मस्ती और पढ़ाई में करो नाबाद साझेदारी

- in खेल

गुरू गोविंद सिंह तेगबहादुर हाई स्कूल के छात्रों के लिए मुंबई में बुधवार का दिन सपना साकार होने वाला रहा जब उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात और बात की.

सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को दिया मंत्र- मस्ती और पढ़ाई में करो नाबाद साझेदारीराज्य सभा के सदस्य के रूप में तेंदुलकर ने दक्षिण मुंबई के सेवरी में स्थित इस स्कूल में कक्षाओं के निर्माण और उनके नवीनीकरण के लिए कोष स्वीकृत किया.

पीटीआई के मुताबिक सचिन ने बच्चों के साथ बातचीत करने के अलावा उन्हें बल्ले, गेंद और फुटबाल बांटे और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाई. स्कूल के दौरे के बाद तेंदुलकर ने संवाददाताओं के साथ बात करते हुए कहा कि वह भी शिक्षक के बेटे हैं.

सचिन ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय अनुभव है और मैं यहां शिक्षकों के साथ अपने विचार साझा कर रहा था. मैं ऐसे परिवार से आता हूं जहां मेरे पिता (दिवंगत रमेश तेंदुलकर) कीर्ति कालेज में पढ़ाते थे, वह प्रोफेसर थे, इसलिए मुझे पता है कि वह कितने जुनूनी थे.’

मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर तेंदुलकर ने बच्चों को खेल और पढ़ाई के बीच मजबूत साझेदारी बनाने की सलाह दी. उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें कहा कि मस्ती करना जरूरी है, लेकिन जब पढ़ाई का समय आए तो उस पर ध्यान लगाओ, जब खेलने का समय आए तो इस पर पूरा ध्यान दो. यह महत्वपूर्ण है कि पढ़ाई और खेल के बीच मजबूत साझेदारी हो.’

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल