रसेल क्रोव ने तलाक के सामानों से छुटकारा पाने के लिए किया नीलाम

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में शनिवार को ऑस्कर विजेता एक्टर रसेल क्रोव ने नीलामी का कार्यक्रम रखा, जिसका नाम था- द आर्ट ऑफ डायवोर्स. नीलामी के लिए जिन सामानों की लिस्ट बनाई गई थी उनमें लंबे फिल्मी करिअर की यादगार चीजें और निजी सामान भी थे. मीडिया में इसे डायवोर्स नीलामी कहा जा रहा है.रसेल क्रोव ने तलाक के सामानों से छुटकारा पाने के लिए किया नीलाम

खास बात ये थी कि ये नीलामी एक्टर के 54वें बर्थडे और सिंगर डेनियल स्पेंसर से 2003 में हुई शादी की एनिवर्सरी के मौके पर आयोजित  की गई. 2012 में स्पेंसर से एक्टर का तलाक हो गया था और पिछले साल उन्होंने तलाक की प्रक्रिया पूरी की. फरवरी में एक्टर ने ट्विटर पर कहा था कि वे बहुत सारे सामानों से छुटकारा पाना चाहते हैं. इनमें एक यादगार घोड़ा, मोटरबाइक और मर्सीडीज भी शामिल हैं. उनका एक वॉयलिन 67 लाख रुपये में बिका. ये इटालियन वॉयलिन 128 साल पुराना था. नीलामी के कार्यक्रम में एक्ट्रेस-सिंगर एलिसा नस्तेस्की ने हैप्पी बर्थडे सॉन्ग गाया और मौजूद लोगों ने एक्टर को जोरदार बधाई दी.

रसेल की उम्र 54 साल है और उन्होंने इंडस्ट्री में एक्टर , प्रॉड्यूसर, डायरेक्टर और म्यूजिशियन के तौर पर काम किया है. उन्होंने 1985 में फिल्मों में एन्ट्री की थी. रसेल न्यूजीलैंड के नागरिक हैं, लेकिन ज्यादातर वक्त ऑस्ट्रेलिया में बिताया है. 2001 में रसेल जब एकेडमी अवार्ड में शामिल होने वाले थे तो एफआईआई ने उनसे संपर्क कर कहा था कि अलकायदा के आतंकी उनका किडनैप करना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर