RSS ने BJP को दी ये बड़ी सलाह, कहा- 78 मौजूदा विधायकों को टिकट न दें

मध्य प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने भाजपा को एक ऐसी सलाह दे दी है, जिसने पार्टी की परेशानी बढ़ा दी है। सूत्रों के मुताबिक, आरएसएस ने भाजपा के 78 मौजूदा विधायकों को चुनाव में न उतारने का सुझाव दिया है। RSS ने BJP को दी ये बड़ी सलाह, कहा- 78 मौजूदा विधायकों को टिकट न दें

यही नहीं, आरएसएस ने यह भी सुझाव दिया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी की जगह भोपाल की गोविंदपुरा सीट से चुनाव लड़ाया जाए। बता दें कि गोविंदपुरा को भाजपा का गढ़ माना जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर यहां से रिकॉर्ड आठ बार चुनाव जीते हैं। 

हालांकि इस संबंध में भाजपा की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, संघ परिवार ने सत्तारूढ़ दल से उसके 78 उम्मीदवारों को उनके खराब प्रदर्शन के कारण बदलने का आग्रह किया है। 

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की एक बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई थी, जिसमें पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी इस बात पर सहमत हुए थे कि केवल संभावित विजेताओं का ही चयन किया जाएगा। इसके अलावा किसी अन्य कारक (फैक्टर) पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। 

पार्टी हाई कमान ने यह भी कहा कि किसी भी उम्मीदवार को तब तक ‘दागी’ नहीं कहा जा सकता है, जब तक वो अदालत द्वारा दोषी न सिद्ध हो जाए। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, राज्य प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और सुहास भगत ने टिकट वितरण के लिए मानदंडों और जिन नामों को हटाया जा सकता है, उसपर चर्चा की। 

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में राकेश सिंह ने कहा, ‘पार्टी सिर्फ जीत के मानदंडों के आधार पर ही उम्मीदवारों को टिकट देगी। यहां कोई भ्रष्ट उम्मीदवार नहीं है, जब तक कि किसी के खिलाफ अदालत का फैसला नहीं आ जाता है।’

Back to top button