‘आप’ भेज रही RS, उसने केजरीवाल के खिलाफ मनाया था वसूली दिवस

लंबे विचार-मंथन के बाद आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपने राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। पार्टी की ओर से संजय सिंह, सीए नारायण दास गुप्ता और कारोबारी व पूर्व कांग्रेस नेता सुशील गुप्ता राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे। इन तीन नामों में से जिस नाम पर पार्टी में सबसे ज्यादा असह‌मति है वो नाम है सुशील गुप्ता का। मालूम हो कि सुशील गुप्ता और अरविंद केजरीवाल का पुराना नाता है। वह आम आदमी पार्टी से जुड़ने से पहले कांग्रेस में थे। यही नहीं उन्होंने केजरीवाल के ऊपर बड़ा इलजाम लगाया था और उनका एक पोस्टर भी खासा चर्चा में आया था।

'आप' भेज रही RS, उसने केजरीवाल के खिलाफ मनाया था वसूली दिवससुशील गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ 2015 में चुनाव भी लड़ा था। सुशील गुप्ता का एक पोस्टर जो काफी चर्चाओं में आया था उसमें उन्होंने आम आदमी पार्टी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था।

आपको याद होगा कि एक रिपोर्ट में बात सामने आई थी कि केजरीवाल सरकार ने विज्ञापन पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए हैं। जिसके बाद विपक्ष ने उनपर तीखा हमला बोला था। कांग्रेस की ओर से सुशील गुप्ता ने केजरीवाल के खिलाफ एक अभियान चलाया था।

उन्होंने एक पोस्टर जारी किया जिस पर लिखा था 854 करोड़ रुपए जनता की कमाई, केजरीवाल ने प्रचार में लुटाई। सुशील गुप्ता ने इसे वसूली दिवस का नाम दिया था।

मालूम हो कि सुशील गुप्ता स्कूल कॉलेज और अस्पताल चलाने के साथ समाज सेवा भी करते हैं। सुशील गुप्ता केजरीवाल के समर्थक रहे हैं और समाज में एक साफ छवि रखते हैं। गुप्ता के नाम का ऐलान करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह 15000 बच्चों को फ्री एजुकेशन दे रहे हैं तो इससे बड़ा काम क्या होगा।

Back to top button