बेहद अजीबोगरीब: एक ऐसी जगह जहाँ न्यूड होने पर मिलेगा 6 करोड़ का इनाम

- in ज़रा-हटके

दुनियाभर में ऐसे कई उदाहरण देखने को मिलते है, जब किसी अरबपति ने अपने अजीबों-गरीब शोक के कारण करोड़ो रुपए लूटा दिए हो. किसी ने अपने लिए प्लेन में करोड़ो का गोल्डद का इंटीरि‍यर बनाया है तो कि‍सी ने करोड़ों रुपए की पेटिंग का कलेक्शीन बनाया है, वहीँ एक अरबपति तो ऐसा भी है, जिसने अजीबो-गरीब लाइव स्टंट के लिए लाखों डॉलर का इनाम रख दिया. आइये हम आपको बताते है कि कब किस अरबपति ने अपने अजीबो-गरीब शोक के लिए करोड़ो रुपए लुटा दिए.

प्लेन में गोल्डिन डि‍जाइन

ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया को दुनिया के सबसे अमीर किंग में से एक माना जाता है. इन्होने अपनी लग्जरी लाइफ पर अरबों की दौलत खर्च की है. सुल्तान 40 करोड़ डॉलर खर्च कर बोइंग 747 खरीदा था. इसके इंटीरि‍यर को ख़ास तरीके से डि‍जाइन कि‍या गया था. इस प्लेकन में सॉलि‍ड गोल्डन और क्रि‍स्टबल का वॉश बेसि‍न लगाया गया है. सुल्तान इसी प्लेन में सफर करते हैं. इसकी एडि‍शनल कॉस्ट करीब 12 करोड़ डॉलर है.

लड़की को अपने 200 किलो के बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स करना पड़ा भारी, हुआ ये हाल

न्यूड होने के लि‍ए इनाम

ब्रि‍टेन के सफल निर्देशक, अभि‍नेता और बि‍जनेसमैन अल्कीे डेवि‍ड ने अपनी कंपनी को प्रमोट करने के लि‍ए उन्होंने अजीब तरीका अपनाया. उन्होंने अपनी वेबसाइट को पॉपुलर बनाने के लिए एक क्रेजी स्टंट करने के लिए लोगों को हजारों पाउंड का ऑफर दि‍या. उन्होंने अमेरि‍का के राष्ट्रैपति‍ बराक ओबामा की रैली में बि‍ना कपड़ों के दौड़ने पर 10 लाख डॉलर का इनाम भी रखा था. अल्कीओ डेवि‍ड की नेटवर्थ 1.6 अरब डॉलर आंकी गई है.

आर्ट म्यूजियम बनाने के लिए ख़रीदा आइलैंड

रूस के बड़े कारोबारी रोमन अब्रामोवि‍च ने एक आर्ट म्यू जि‍यम बनाने के लिए न्यूक होलैंड आइलैंड (सेंट पीटर्सबर्ग में) को ही खरीद लिया था. इसके अलावा रोमन ने साल 2008 में मात्र 24 घंटे के भीतर न्यूयॉर्क में हुए दो ऑक्श‍न में करीब 6 करोड़ यूरो खर्च कर दि‍ए. रोमन पॉपुलर फुटबॉल क्लरब चेलसी के मालि‍क भी रह चुके हैं. फोर्ब्स के मुताबि‍क, रोमन की नेटवर्थ साल 2016 में 8.2 अरब डॉलर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही