RRB Group D Admit Card 2018: आज जारी हो सकती है रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तिथि, केंद्र और शिफ्ट की जानकारी

Railway Group D Exam 2018: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ग्रुप डी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होने जा रही है. इस बाबत RRB अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर आज नोटिफिकेशन जारी कर ग्रुप डी परीक्षाओं के शेड्यूल और परीक्षा केंद्रों की जानकारी दे सकता है. ग्रुप डी के 63000 पदों पर भर्ती के लिए 1.90 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. नोटिफिकेशन से ग्रुप डी परीक्षा के लिए फॉर्म भरने वाले यह जान पाएंगे कि 17 सितंबर से शुरू होने वाली ग्रुप डी की परीक्षा कब तक चलेगी. किन उम्मीदवारों की परीक्षा कब होगी. परीक्षा केंद्र किस शहर में होगा और परीक्षा किन शिफ्टों में होगी.

परीक्षा को लेकर रणनीति बनाने में इससे मदद मिलेगी. अगर परीक्षा केंद्र दूर शहर में है तो वहां कैसे जाना है. कब पहुंच जाना है. वहां रहने की कोई व्यवस्था है या नहीं आदि जैसी तैयारी हो सकती है.

रेलवे ने ग्रुप सी में भी परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए हैं. ऐसे में 17 सितंबर को होने वाली ग्रुप डी परीक्षा के लिए रिपोर्ट के अनुसार 13 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

ऐसे चेक करें परीक्षा की तारीख और स्थान

1. RRB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.

2. होमपेज पर दिए गए ‘परीक्षा शहर तथा दिनांक की जानकारी एवं एससी/एसटी उम्मीदवारों हेतु यात्रा प्राधिकार के लिए लिंक’ या ‘Login Link for Exam City and Date intimation and SC/ST Travel pass’ ( CEN No. 02/2018 for various posts in Level 1 of 7th CPC ) के लिंक पर क्लिक करें.

3. SC/ST श्रेणी के अभ्यर्थियों को ट्रैवल अथॉरिटी भी इसी लिंक से डाउनलोड करना होगा.

Back to top button