Royal Enfield के नए मॉडल का हुआ खुलासा, जानें कीमत और लॉन्चिंग डिटेल्स…

Royal Enfield अपनी न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की टेस्टिंग काफी बड़े पैमाने पर कर रही है। इस नए मॉडल की कई स्पाय तस्वीरें और वीडियो सामने आ चुकी हैं जिससे नई बाइक की कई दिलचस्प डिटेल्स का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की लेटेस्ट स्पाय तस्वीरों से साफ हो गया है कि इसमें फ्यूल गेज, ओडोमीटर और टिपर नेविगेशन पॉड की जानकारी के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। ये फीचर्स RE Meteor 350 बाइक में मिलते हैं। रॉयल एनफील्ड का टिपर नेविगेशन सिस्टम Royal Enfield एप के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट होने पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता है।

 नए फीचर्स
नई बाइक के स्टाइल और लुक में कई अहम बदलाव देखने को मिलेंगे। बाइक के अपडेटेड फीचर्स में एक गोलाकार एलईडी लाइट और टर्न इंडिकेटर्स, नई सिंगल-पीस ग्रैब रेल (थोड़े ऊंचाई पर स्थित) और पहले से ज्यादा आरामदायक सवारी के लिए एक नई स्प्लिट सीट शामिल हैं। इंजन केस के एक्जॉस्ट सिस्टम और बाइक के अन्य हिस्सों पर क्रोम फिनिशिंग को देखा जा सकता है। 

डिजाइन
नए मॉडल में क्रोम बेजेल्स वाले सर्कुलर हैडलैंप्स, सर्कुलर रियर व्यू मिरर्स, टियरड्रॉप शेप वाला फ्यूल टैंक और ब्रॉड रियर फेंडर जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स मौजूदा जेनरेशन की क्लासिक 350 बाइक से बिल्कुल मिलते-जुलते हैं। बाइक के एक्जॉस्ट सिस्टम में साइलेंसर बेंड पाइप के अंदर में एक कैटेलिटिक कनवर्टर दिया गया है, जो पहले वाले ऑक्सिलरी कैटेलिटिक कन्वर्टर चैंबर को रिप्लेस करता है। 

नया इंजन और प्लेटफॉर्म
2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को नए जे प्लेटफॉर्म और एक डबल-क्रैडल चेसिस के बजाय एक सिंगल डाउनटाउन चेसिस पर बनाया जाएगा। पावर के लिए, बाइक में नया 348cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें एक नया 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

ज्यादा पावरफुल
RE Meteor 350 मॉडल में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमें यह इंजन 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। मौजूदा जेनरेशन मॉडल की तुलना में यह इंजन 1 bhp ज्यादा पावर और 1 Nm कम टॉर्क पैदा करेगा। 

लॉन्चिंग और कीमत
कंपनी ने नई 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक की लॉन्च की तारीख का खुलासा अभी तक नहीं किया है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तों में यह भारत में लॉन्च कर दी जाएगी। मौजूदा जेनरेशन की तुलना में, नई आरई क्लासिक 350 थोड़ा ज्यादा महंगी होगी। क्लासिक 350 बाइक के मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.67 लाख रुपये  की रेंज में रखी गई है। ऐसी उम्मीद है कि नई क्लासिक की एक्स-शोरूम कीमत 1.72 लाख रुपये से शुरू होगी। आने वाले दिनों में बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी सामने आने की संभावना है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button