Home > खेल > रोहित शर्मा ने इन 3 बड़े फैसलों से साबित किया वही हैं सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान !

रोहित शर्मा ने इन 3 बड़े फैसलों से साबित किया वही हैं सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान !

“कोहली-धोनी को पछाड़ रोहित बने ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के छठे कप्तान”
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भले ही टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा अपने बल्ले से कोई कमाल न कर पाएं हों लेकिन टी20 सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में कप्तानी करके न सिर्फ सीरीज 2-1 से अपने नाम की बल्कि उन्होंने कप्तानी के मामले में अपना नाम भारतीय क्रिकेट में सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा लिया.

रोहित शर्मा ने इन 3 बड़े फैसलों से साबित किया वही हैं सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान ! जैसा की आप जानते हैं कि साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए आखिरी 20 20 मैच में विराट कोहली के अनफिट होने की वजह से टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में थी, जिसे रोहिट शर्मा ने बखूभी संभाला, साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए आखिरी मैच रोहित शर्मा ने कई ऐसे फैसले लिए जो ये दर्शाता है की रोहित शर्मा 20 20 मैच के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं.

रोहित शर्मा ने इस मैच में भारत के तेज गेंदबाज बुमराह से शुरुआत में सिर्फ 1 ओवर कराया जिससे बुम्राह के 3 ओवर डेथ ओवर के लिए बच गए थे, बुम्राह डेथ ओवर के लिए शानदार गेंदबाज माने जाते हैं, 20 20 मैच में भारत के स्पिन गेंदबाज कारगर नहीं दिख रहे थे, अक्षर के एक ओवर में 16 रन देने के बाद अक्षर के ओवर को रैना को दे दिया.

रैना ने डेविड मिल्लर का विकेट चटकाकर इस फैसले को सही साबित किया, इस मैच में रोहित ने हार्दिक पंड्या का सही इस्तेमाल कर दिखा दिया की वो 20 20 मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं, रोहित शर्मा अपने शांत मैदान पर रोहित शर्मा के व्यवहार की कई बार तारीफ़ हो चुकी हैं, ज्यादा समय रोहित मैदान पर शांत दिखते हैं, जबकि विराट कोहली का व्यवहार इससे ठीक उल्टा हैं.

इस T20 मैच को जितने के बाद रोहित शर्मा उन खिलाडियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने कप्तानी में शुरू के T20 के चार मैच जीते हैं, साथ ही ये भी ख़बर मिली हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को श्रीलंका में होने वाली निदाहास ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी है, बोर्ड ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है जबकि शिखर धवन उप-कप्तान होंगे.

बता दें कि निदाहास ट्रॉफी श्रीलंका के स्वतंत्र होने के 70 सालों के जश्न के रूप में आयोजित की जा रही है, इस सीरीज की शुरुआत 6 मार्च को होगी, ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश हिस्सा ले रही हैं.

Loading...

Check Also

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुछ रोचक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com