रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम से हटने का लिया निर्णय, जाने क्या थी वजह

रोजर फेडरर (Roger Federer) ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम से हटने का निर्णय लिया है। दरअसल फेडरर ने तीसरे दौर में तक़रीबन साढ़े तीन घंटे में मिली मुश्किल जीत के बाद रविवार को ये निर्णय लिया है। वहींफ्रेंच टेनिस महासंघ (FFT) द्वारा जारी किए गए एक बयान में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन फेडरर ने कहा कि, ‘घुटने की दो सर्जरी और एक साल से अधिक के रिहैबिलिटेशन के बाद यह अहम है कि मैं अपने शरीर की जरूरतों को देखूं और सुनिश्चित करूं कि मैं उबरने की प्रक्रिया के दौरान खुद को अधिक तेजी से आगे नहीं बढ़ाऊं।’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि मैंने तीन मैच खेल लिए, कोर्ट पर वापसी करने से अच्छा अहसास कुछ नहीं है।’ बता दें कि फेडरर 8 अगस्त को 40 वर्ष के हो जाएंगे और वह 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे। उस टूर्नामेंट के फ़ौरन बाद उन्हें अपने दाएं घुटने की दो सर्जरी करानी पड़ी थी। साल 2009 में फ्रेंच ओपन में खिताब जीतने वाले फेडरर ने क्ले कोर्ट स्लैम के लिए पेरिस पहुंचने से पहले इस सत्र में सिर्फ तीन मुकाबले खेले थे।

बता दें कि फेडरर ने पिछले महीने स्पष्ट कर दिया था कि वह इस बार खुद को फ्रेंच ओपन खिताब की दावेदारी के लिए तैयार नहीं देख रहे हैं, बल्कि उनकी नज़रें ग्रास कोर्ट मेजर विम्बलडन पर लगी हैं, जिसमें वह रिकॉर्ड 8 बार खिताब अपने नाम चुके हैं और जो ऑल इंग्लैंड क्लब में 28 जून से आरंभ होगा। बता दें कि फेडरर ने 59वीं रैंकिंग पर काबिज डॉमिनिक कोफर को तीसरे दौर में 7-6 (7/5), 6-7 (3/7), 7-6 (7/4), 7-5 से मात दी थी। यह मैच शनिवार की रात शुरू होकर रविवार एक बजे तक चला था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 11 =

Back to top button