रोजर फेडरर के इस कमाल के शॉट को देकर आपके जरुर उड़ जाएंगे होश 

- in खेल, वायरल

स्विट्जरलैंड के 37 वर्षीय टेनिस दिग्गज रोजर फेडरर अपने छठे यूएस ओपन खिताब की ओर बढ़ रहे हैं.फेडरर ने इस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. फेडरर ने तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को सीधे सेटों में हराया. इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने ऐसा शॉट खेला जिसे देख कर उनके विरोधी किर्गियोस सहित सभी काफी हैरान रह गए. रोजर फेडरर के इस कमाल के शॉट को देकर आपके जरुर उड़ जाएंगे होश 

इस शॉट को देख कर पहले तो दर्शकों को लगा कि यह गलत शॉट है लेकिन तकनीकी रूप से यह एक सही शॉट था और उसके अंक फेडरर को ही मिले. फेडरर पहले से ही जानते थे कि उनका शॉट सही है और शॉट पूरा होते ही उन्होंने इस अंक मिलने का जश्न भी मनाया. वहीं बाकी सभी इस शॉट से हैरान दिखे. खुद किर्गियोस को भी यकीन नहीं हुआ कि उन्होंने अंक खो दिया है. 

तीसरे सेट में खेला गया था यह शॉट
दरअसल यह हुआ यूं कि खेल के तीसरे सेट में मुकाबला 3-3 से बराबरी पर चल रहा था और उस समय किर्गियोस सर्विस कर रहे थे. किर्गियोस ने फेडरर के दाईं ओर कोर्ट के बीच में सर्विस शॉट लगाया. फेडरर ने बहुत सी सॉफ्ट हैंड से उसे रिटर्न किया और गेंद नेट के पास किर्गियोस के दाएं कोने में गिरी. किर्गियोस इस के लिए तैयार थे. वे तेजी से गेंद का पास पहुंचे और उन्होंने भी सॉफ्ट हैंड रिटर्न करते हुए हलके से गेंद नेट के बिलकुल पास लेकिन दूर फेडरर के दाएं छोर पर गेंद डाल दी. 

बिजली की सी फुर्ती दिखाई फेडरर ने
गेंद कोर्ट में लाइन के अंदर टप्पा खाकर बहुत ही नीचे रहते हुए लाइल के बार हरे इलाके में गिर ही रही थी कि फेडरर उस तक फुर्ती से दौड़कर उसके पास पहुंचे और गेंद के गिरने से ठीक पहले रिटर्न कर दिया. गेंद नेट की साइट से, और नेट हाइट से कापी कम उंचाई से किर्गियोस के पाले में पहुंच गई. लेकिन इस बार किर्गियोस गेंद तक पहुंचने की स्थिति में नहीं थे. 

इस शॉट पर खुद किर्गियोस को भी यकीन नहीं हुआ. वे हैरान खड़े रह गए जबकि दूसरी तरफ फेडरर बिना चेयर अंपायर को देखे अंक हासिल करने का जश्न मनते दिखे. इस शॉट को सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है. एक बार में देखने से लगता है कि यह शॉट गलत है कि लेकिन ऐसा नहीं था. 
यह शॉट शॉट यूएस ओपन हॉट शॉट माना जा रहा है

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-2 फेडरर ने किर्गियोस को तीन सेटों में 6-4, 6-1, 7-5 से मात देकर अंतिम-16 दौर में कदम रखा. पांच बार अमेरिकी ओपन में हिस्सा लेने वाले किर्गियोस तीसरी बार तीसरे दौर में हारकर बाहर हुए हैं. फेडरर ने अपने करियर में 17वीं बार अमेरिकी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. उनका सामना अगले दौर में एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉन मिलमान से होगा.

देखे विडियो:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय