राबर्ट वाड्रा को लगा बड़ा झटका, ​इस घोटाले की जांच करेगी सीबीआई

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का आज एक और झटका लगा है। रॉबर्ट वाड्रा की कथित कंपनी स्काई लाईट हॉस्पिटलिटी के बीकानेर में किए गए विवादित जमीन सौदों की जांच अब सीबीआई करेगी। इसी माह की 20 तारीख को राजस्थान सरकार ने इस सबंध में सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी जिसे आज सीबीआई ने मंजूर कर लिया है।Robert Vadra faces big blow

गौरतलब है कि बीकानेर के दो पुलिस स्टेशन में जमीन घोटाले के सबंध में कुल 18 एफआईआर दर्ज की गई। इनमें 16 एफआईआर बीकानेर के गजनेर में जबकि दो एफआईआर कोलायत पुलिस स्टेशन में दर्ज है। जिसमें चार एफआईआर रॉबर्ट वाड्रा की कथित कंपनी के विरुद्ध है। राज्य सरकार ने सभी एफआईआर से सबंधित फाइलें सीबीआई को भेज दी थी। यह जानकारी के राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने दी थी।
जानकारी के अनुसार वाड्रा की कंपनी पर आरोप है कि वर्ष 2009 से 2011 के दौरान यह बीकानेर जिले में करीब 375 हैक्टेयर जमीन का फर्जी दस्तावेजों की मदद से सौदा किया गया।

अभी-अभी: पीएम मोदी कैबिनेट में अरुण जेटली देखेंगे बाहर का रास्ता, अब यह बनेंगे वित्त मंत्री

गौरतलब है कि इस केस की जांच प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा हैं। इस सबंध में ईडी कई छापे भी मार चुका है। जानकारी के अनुसार बीकानेर के कोलायत में 30 से ज्यादा गांव ऐसे है जहां जमीन का अवैध बेचान​ किया गया।

यहां के राजस्व विभाग से कर्मचारियों के अनुसार जिस जमीन के अवैध सौदे किए गए है वह सेना के फायरिंग रेंज के लिए थी, लेकिन भूमाफिया के मदद से फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर जमीन बेच दी गई है।

Back to top button