Home > राज्य > बिहार > इस बार बिना लालू मनेगा RJD का स्‍थापना दिवस समारोह

इस बार बिना लालू मनेगा RJD का स्‍थापना दिवस समारोह

पटना। राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) आज 21 साल का हो गया है। पार्टी आज अपना 22वां स्‍थापना दिवस मना रहा है। खास बात यह है कि 1997 में पार्टी की स्थापना के बाद से यह पहला मौका है, जब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव इसमें शिरकत नहीं करेंगे। आज के इस समारोह में लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव की शिरकत भी खास होगी। लेकिन, सबसे खास बात तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय की बिहार की राजनीति में एंट्री होगी।इस बार बिना लालू मनेगा RJD का स्‍थापना दिवस समारोह

तेजस्‍वी करेंगे उद्घाटन 

प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी मुख्य कार्यक्रम पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हो रहा है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समारोह का उद्घाटन करेंगे। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल समेत कई वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी शिरकत करेंगे। 

तेज प्रताप यादव पर रहेगी नजर

समारोह का उद्घाटन भले ही तेजस्‍वी यादव करेंगे, लेकिन, नजरें तेज प्रताप पर टिकी रहेंगी। तेज प्रताप यादव के सोशल मीडिया पोस्‍ट्स पर विश्‍वास करें तो वे इन दिनों परिवार व पार्टी से नाराज चल रहे हैं। पार्टी ने समारोह को लेकर जो संदेश जारी किया, उसमें तेज प्रताप यादव का नाम नहीं होने को पार्टी में उन्‍हें साइड किए जाने की कोशिश के रूप में देखा गया। इसे लेकर भाजपा व जदयू ने जमकर हमले भी किए। हालांकि, राजद ने तेज प्रताप को पार्टी का अहम नेता बताते हुए बचाव किया। तेज प्रताप यादव ने भी बीती रात समारोह स्‍थल पर तैयारियों का निरीक्षण किया। 

एेश्‍वर्या की होगी लांचिंग 

समारोह स्‍थल पर लगे बैनर-पोस्‍टर में लालू-राबड़ी तथा तेजस्‍वी-तेज प्रताप व मीसा भारती के साथ तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय की की तस्‍वीर भी है। इससे स्‍पष्‍ट है कि आज के समारोह में लालू परिवार की बहु ऐश्‍वर्या की राजनीति में लांचिंग होगी। 

पहली बार शामिल नहीं हो रहे लालू 

लालू प्रसाद यादव ने जनता दल से अलग होकर 5 जुलाई 1997 को राष्ट्रीय जनता दल का गठन किया था। पार्टी के स्‍थापना दिवस समारोह में पहली बार लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं होंगे। चारा घोटाला में सजा पाए लालू इन दिनों जमानत पर रिहा होकर मुंबई में इलाज करा रहे हैं। राजद प्रवक्ता और विधायक शक्ति सिंह यादव ने माना कि समारोह में उनकी कमी खलेगी। स्थापना दिवस पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को लालू के संबोधन का इंजतार रहता था। 

थाेड़ी देर में शुरू होगा समारोह 

बहरहाल, इंतजार जारी है। थोड़ी देर में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे की अध्यक्षता में समारोह आरंभ होगा। इसमें सभी वर्तमान एवं पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पिछले चुनाव में राजद के प्रत्याशी, राज्य कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्य, सभी जिलाध्यक्ष एवं प्रखंड एवं पंचायत अध्यक्ष सहित जिला एवं प्रखंड कमेटी के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य, सभी प्रकोष्ठों के राज्य, जिला एवं प्रखंडों के पदाधिकारी एवं पार्टी के प्रमुख साथी भाग ले रहे हैं।

Loading...

Check Also

MP: पार्टी के खिलाफ बयानबाजी से नाराज कांग्रेस, क्या सत्यव्रत चतुर्वेदी को दिखाएगी बाहर का रास्ता ?

MP: पार्टी के खिलाफ बयानबाजी से नाराज कांग्रेस, क्या सत्यव्रत चतुर्वेदी को दिखाएगी बाहर का रास्ता ?

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस में अहम स्थान रखने वाले कद्दावर नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी को पार्टी ने बाहर का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com