वॉकओवर के मूड में नहीं राजद, राज्यसभा उपचुनाव के लिए पासवान की पत्नी को प्रत्याशी बना सकती है राजद

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद यहां की राजनीति में कई नए मोड़ देखने को मिल रहे हैं। एनडीए ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद वह अपने विस्तार को और मजबूत करने में लगी है। तो दूसरी ओर रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एनडीए प्रत्याशी को वॉकओवर देने के मूड में नहीं दिख रही है। पार्टी इस सीट को लेकर बड़ा दांव चल रही है।

यह भी पढ़ें: रामविलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

बताया जा रहा है कि राजद रामविलास की पत्नी रीना पासवान को अपना प्रत्याशी बनाना चाहती है। रीना लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की मां हैं। वहीं, इसको लेकर चिराग अगर तैयार होते हैं तो राजद रीना पासवान को मैदान में उतार सकती है। राजद का कहना है कि यह सीट दलित कोटे की है, जिस पर भाजपा सुशील कुमार मोदी के रूप में एक वैश्य को उच्च सदन भेज रही है।

हालांकि लोजपा ने अभी राजद के इस ऑफर पर चुप्पी साध रखी है। बता दें कि, रामविलास पासवान के निधन से बिहार के राजनैतिक हालात बदल चुके हैं। पूर्व में भाजपा और जदयू ने मिलकर उन्हें राज्यसभा में भेजा था। हालांकि उनके निधन से यह सीट लोजपा के हाथ से निकल गई है।

Back to top button