RJD के नेता बोले- विधायकों पर हो रहे हमले के खिलाफ अब होगा बड़ा आंदोलन

पटना । राजद ने बिहार में दलित उत्पीड़न और दलित विधायकों पर हो रहे जानलेवा हमलों को लेकर नीतीश सरकार के पर जमकर निशाना साधा। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि यदि ये हमले बंद नहीं हुए तो राजद बिहार मे एक ऐसा आंदोलन खडा करेगा जो देश के लिए नजीर होगा।

RJD के नेता बोले- विधायकों पर हो रहे हमले के खिलाफ अब होगा बड़ा आंदोलनपार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्‍मलेन में मनोज झा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय बजट की तारीफ मे जितने कसीदे पढे़ हैं, उतने तो भाजपा नेता सुशील मोदी ने भी नहीं पढे़। इससे पता चलता है कि नीतीश अपनी मजबूरियों पर पर्दादारी कर रहे हैं।

नंदन गांव की घटना पर आक्रोश जताते हुए राजद प्रवक्‍ता ने कहा कि यह सरकार सामंतों जैसा व्‍यवहार कर रही है। गरीबों, पिछड़ों और दलितों पर अत्‍याचार कर रही है। संवददाता सम्‍मेलन में राजद के पूर्वमंत्री आलोक मेहता भी मौजूद रहे।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे के नेतृत्व में राजद नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी पीके ठाकुर से मुलाकात कर अपने विधायकों व नेताओं के जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई। राजद नेताओं ने डीजीपी को विगत शुक्रवार को राजद विधायक उपेंद्र पासवान पर उनके बेगूसराय स्थित आवास पर हुई गोलीबारी की पूरी जानकारी दी। डीजीपी ने भी राजद नेताओं को भरोसा दिया है कि इस हमले के आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉ. पूर्वे ने डीजीपी को एक ज्ञापन सौंपकर विधायक पर हमला करने वालों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने तथा बिहार के आमलोगों व जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

राजद नेताओं ने डीजीपी को बताया कि इससे पहले भी राजद विधायक डॉ. एज्या यादव और विधायक मो. फैसल रहमान को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। शुक्रवार को उपेंद्र पासवान के घर पर गोलियों की बौछार से वहां नवल किशोर मुखिया व संजीव महतो नामक दो व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गए हैं। दोनों का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

Back to top button