रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी जमानत, शोविक की जमानत अर्जी खारिज

ड्रग्स कनेक्शन को लेकर कई दिनों से जेल में बंद बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बड़ी राहत मिली है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया को सर्शत जमानत दे दी है. वहीं रिया के भाई शोविक और ड्रग पेडलर बासित परिहार की बेल कोर्ट ने रिजेक्ट की है. सुशांत के स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी जमानत मिल गई है. एनसीबी ने कहा है कि जिन्हें भी कोर्ट ने बेल दी है वो उसके खिलाफ अपील करेगी.

रिया को मिली सशर्त बेल

रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. रिया को पासपोर्ट जमा करना होगा. वहीं रिया को मुंबई से बाहर जाने के लिए मंजूरी लेनी होगी. जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. बता दें, रिया को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप है.

रिया की बेल पर क्या बोले उनके वकील?

रिया को जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा रिया को बेल देने के फैसले से हम खुश हैं. सच और न्याय की जीत हुई है. आखिरकार जस्टिस सारंग कोटवाल ने फैक्ट्स और कानून को स्वीकारा. रिया की गिरफ्तारी और उनकी कस्टडी पूरी तरह से अनुचित और कानून की पहुंच से परे थी. तीनों सेंट्रल एजेंसियों ने रिया को हाउंस और विच हंट किया. सीबीआई, ईडी और एनसीबी को अब अंजाम पर आना चाहिए. हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं. सत्यमेव जयते.

सामने आई थी रिया की ड्रग्स चैट
रिया और उनके भाई शोविक की कई ड्रग्स पेडलर्स संग चैट भी सामने आई थी. सैमुअल मिरांडा के साथ भी रिया की ड्रग्स चैट का खुलासा हुआ था. ये सभी चैट्स सामने आने के बाद ही रिया, सैमुअल, शोविक पर एनसीबी का शिकंजा कसा. रिया और शोविक के खिलाफ गंभीर सबूत मिलने के बाद एनसीबी ने दोनों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद रिया को मुंबई की भायखला जेल में बंद कर दिया गया था. 

रिया ने लिया सारा-रकुल का नाम
एनसीबी की पूछताछ में रिया ने कई सेलेब्स के ड्रग्स कनेक्शन और बॉलीवुड की ड्रग्स पार्टी के बारे में खुलासा किया. रिया ने ही ड्रग्स मामले में सारा अली खान और रकुल प्रीत का नाम लिया था. इसी के आधार पर एनसीबी ने सारा और रकुल को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस दौरान दोनों ने ही ड्रग्स लेने से साफ इंकार किया था. रकुल ने तो ड्रग्स का पूरा ठीकरा रिया पर फोड़ा था. कहा था कि उनके घर पर रिया की ड्रग्स रखी थी जिसे चैट में रिया मांग रही थीं. 

सुशांत केस में आया था रिया का नाम

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती नहीं फंसतीं, अगर सुशांत सिंह राजपूत का परिवार रिया के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराता. सुशांत के पिता ने उनके बेटे की मौत का जिम्मेदार रिया को ठहराया है. सुशांत के पिता ने रिया पर एक्टर को जहर पिलाने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. रिया पर सुशांत के पैसों पर मौज करने और हेराफेरी करने के भी आरोप हैं.

Back to top button