रिवर फ्रंट घोटाले की जांच CBI के हाथ, क्लर्क से लेकर इंजीनियर तक दहशत में

गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की कार्यप्रणाली से सिंचाई विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। क्लर्क से लेकर इंजीनियर और अधिकारी तक दहशत में हैं।रिवर फ्रंट घोटाले की जांच CBI के हाथ, क्लर्क से लेकर इंजीनियर तक दहशत में

हालांकि, इस मामले में अभी विधिवत पूछताछ शुरू नहीं हुई है, लेकिन दस्तावेजों के बहाने सीबीआई का सिंचाई विभाग के कार्यालयों में आना-जाना बढ़ गया है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में जल्द ही कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, परियोजना में आठ सौ से अधिक छोटे-बड़े काम हुए थे। इनके टेंडर भी खंगाले जा चुके हैं। सीबीआई ने पिछले वर्ष दिसंबर में इस मामले में अपने यहां केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

खन्ना कमेटी और न्यायिक जांच के बाद मामले की पड़ताल सीबीआई से कराने के लिए प्रदेश सरकार ने सिफारिश की थी। मामला दर्ज होने के छह महीने बाद इस मामले में थोड़ी तेजी आई है।

बताया जाता है कि अप्रैल में आनन-फानन लिया गया उन्नाव प्रकरण सीबीआई के लिए अधिक महत्वपूर्ण हो गया था। इसकी वजह से अन्य जांचें भी प्रभावित हो रही थीं, लेकिन अब सीबीआई रिवर फ्रंट मामले में पूर्व और मौजूदा इंजीनियरों से पूछताछ कर जांच आगे बढ़ाएगी।

Back to top button