अभी अभी : हेमकुंड साहिब के लिए ऋषिकेश से रवाना हुई सिख्‍ा श्रद्धालुओं की टोली

- in उत्तराखंड

मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित श्री हेमकुंट गुरूद्वारे से केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सिखों के प्रसिद्ध तीर्थ स्थान की यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए सिख श्रद्धालुओं के जत्थे को रवाना किया.हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा, उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित सिखों का एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थान है जो कि हिमालय की एक बर्फ़ीली झील के किनारे सात पहाड़ों के बीच स्थित है.  सिखों के पावन तीर्थों में से एक इस तीर्थस्थान पर हर साल लाखों श्रद्धालु दर्शनार्थ आते है. अभी अभी : हेमकुंड साहिब के लिए ऋषिकेश से रवाना हुई सिख्‍ा श्रद्धालुओं की टोली

श्री हेमकुंड साहिब की इस यात्रा पर पहले दिन करीब 15 सौ सिख यात्रियों कि टोली रवाना हुई है.केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म और कई तीर्थों के पुण्य से बढ़कर है. उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों की सुविधाओं ख्याल रखते हुए सर्कार को कई कदम उठाने होंगे जिससे यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा सके. उन्होंने बताया कि उत्तराखण्ड के चारधाम एवं हेमकुंट गुरूद्वारे में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु दर्शनार्थ आते है. इसलिये यात्री सुविधा को केंद्र राज्य सरकार को पूरा सहयोग देगी जिससे उत्तराखंड में पर्यटन और सुगम बने.

जत्था रवानगी के इस अवसर पर परमार्थ के स्वामी चिदानंद सरस्वती मुनि महाराज सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट,गुरूद्वारा कमेटी के अध्यक्ष नरेन्द्रजीत सिंह बिद्रा, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल, खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी जैसे कई गण माननीय जान उपस्थित थे.  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ा हादसा: हाईटेंशन की चपेट में आकर श्रमिकों से भरी बस बनी आग का गोला, राहत-बचाव कार्य जारी

उत्तराखंड के रुड़की में मंगलवार सुबह एक बड़ा