अभी-अभी: KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 11 से बाहर हुए मिशेल स्टार्क

- in खेल

आईपीएल सीजन 11 शुरू होने में हफ्ते भर से भी कम समय रह गया है, उससे पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका लगा है. हुआ यूं कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क के दाएं पैर की हड्डी में चोट लगी है. जिसके बाद वह न सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए, बल्कि आईपीएल 11 के पूरे सीजन से भी बाहर हो गए.

अभी-अभी: KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 11 से बाहर हुए मिशेल स्टार्कआपको बता दें कि यह लगातार तीसरा मौका है, जब मिशेल स्टार्क आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. इससे पहले वह साल 2016 आईपीएल में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. जबकि साल 2017 में उन्होंने आईपीएल से ही अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद इस सीजन में भी चोटिल होने के कारण वह आईपीएल से दूर रहेंगे.

बता दें कि आईपीएल 2018 में मिशेल स्टार्क को केकेआर की टीम ने 9.40 करोड़ रुपये में खरीदा था. केकेआर की गेंदबाजी काफी हद तक स्टार्क के कंधों पर टिकी हुई थी, लेकिन उनके बाहर जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है. मिशेल स्टार्क से पहले टीम के दूसरे अनुभवी गेंदबाज मिशेल जॉनसन को भी सिर में चोट लगी थी और उनका खेलना भी इस सीजन मुश्किल भरा लग रहा है.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ट्विटर पर स्टार्क के आईपीएल से बाहर होने का बारे में जानकारी देते हुए लिखा, ‘स्टार्क के दाएं पैर की हड्डियों में खिंचाव है. वह टेस्ट के बाद आगे के इलाज के लिए देश लौटेंगे और आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में चोट की जांच कराएंगे.’

 इस सप्ताह में आईपीएल से बाहर होने वाले स्टार्क तीसरे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. उनसे पहले बाल टेंपरिंग के दोषी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और फिर बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंधित होने के बाद आईपीएल से बाहर हुए हैं.

स्टार्क आईपीएल में 2015 के बाद से नहीं खेले हैं. मैच से पहले स्टार्क फीजियोथेरेपिस्ट डेविड बिकले के सामने गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे, लेकिन वो मैच के लिए फिट नहीं पाए गए. ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-2 से पीछे है. हालिया बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए यह टेस्ट मैच एक तरह से सम्मान की बात बन गई है. ऐसे में स्टार्क के न होने से उसे बड़ा झटका लगा है.

 

You may also like

Twitter पर उठी कोच शास्त्री को हटाने की मांग, जानिए BCCI से क्या कह रहे हैं लोग

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 में टीम इंडिया शानदार परफॉर्म