अभी अभी: भारत श्रीलंका मैच से पहले टीम को लगा झटका, ICC ने कप्तान को किया बाहर

- in खेल

श्रीलंका की धरती में खेली जा रही निदहास ट्राई सीरीज में कल तीसरा मैच श्रीलंका व बांग्लादेश की टीम के बीच कोलंबो के आर प्रेमदाशा स्टेडियम में खेला गया था, ट्राई सीरीज के इस तीसरे मैच को बांग्लादेश की टीम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर 5 विकेट से जीत लिया था, इस मैच में श्रीलंका की टीम को सिर्फ हार ही नहीं मिली, बल्कि उनके लिए इस मैच से एक और बुरी खबर आई है.

अभी अभी: भारत श्रीलंका मैच से पहले टीम को लगा झटका, ICC ने कप्तान को किया बाहरभारत और श्रीलंका के बीच आज निदहास ट्रॉफी का चौथा मैच खेला जाएगा, इस मैच से पहले श्रीलंका को एक बड़ा झटका लगा है, टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल आने वाले दो मैच के लिए बाहर हो गए है, बता दे कि बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय सीमा से 4 ओवर कम किए थे, दरअसल, निदहास ट्राई सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल पर धीमी ओवर गति रेट का जुर्माना लगाया गया है, जिस वजह से दिनेश चंडीमल पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है.

आप को बता दे कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार 2 ओवर कम करने पर टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 10%, जबकि इसके बाद अगले प्रत्येक ओवर के लिए 20% जुर्माना लगाया जाता है, जबकि कप्तान को इस गलती के लिए 2 निलंबन अंक भी मिलते है, इसमें कप्तान को एक टेस्ट या 2 वन डे या दो टी-20 के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है.

ऐसे में अब श्रीलंका के कप्तान चंडीमल इस सीरीज के रोबिन राउंड के बचे दोनों मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, जबकि अगर श्रीलंका इस सीरीज के फाइनल में जगह बनाती है तो उस मैच में चंडीमल एक बार फिर से टीम में वापसी कर सकते है, उनकी जगह अब थिसारा परेरा टीम की कप्तानी करेंगे.

अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो कृपया इसे लाइक व् शेयर करे साथ ही अपनी राय हमे कमेंट बॉक्स में अवश्य दें ! धन्यवाद !

loading...

सम्बंधित समाचार

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान कहा- ‘शान से करेंगे स्विंग का स्वागत’

नई दिल्ली. अगर मुश्किल है तो उसका हल भी