Home > खेल > रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की जगह नंबर 3 पर खेलेगा ये बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की जगह नंबर 3 पर खेलेगा ये बल्लेबाज

श्रीलंका में शुरू हो रही तीन देशों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम बहुत ही उत्सुक है . भारत श्रीलंका और बंगलादेश के बीच खेली जाने वाली निदाहास ट्रॉफी श्रीलंका के स्वतंत्र होने के 70 सालों के जश्न के रूप में आयोजित की जा रही है . यह ट्राई सीरीज एक टी20 फॉर्मेट में होगी जोकि 6 मार्च से 18 मार्च के बीच में होगी .

दरअसल इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओ ने भारतीय टीम के अनुभवी खिलाडियों को आराम दिया है जिसमे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी शामिल है . विराट को आराम दिये जाने के बाद रोहित शर्मा टीम के कप्तान होगे . सभी के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि विराट की ग़ैरमौजूदगी में नंबर 3 पर कौनसा बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी करेगा? आज हम आपको 3 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बतायेंगे जो पहले मैच में कोहली की जगह पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं .

इस लिस्ट में पहले नम्बर पर आते है दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज़ लोकेश राहुल . लोकेश अपने T20 करियर के दौरान कई मौको पर इस स्थान पर बल्लेबाज़ी कर चुके हैं . ऐसे में जब कोहली टीम का हिस्सा नहीं है तो वे नंबर 3 पर अच्छा प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की कर सकते हैं . राहुल ने अब तक अन्तराष्ट्रीय T20 करियर में 11 पारियों में 50.88 की औसत से 458 रन बनायें हैं . इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं .

इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर आते है बल्लेबाज़ मनीष पांडे . मनीष इस स्थान के सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं. पांडे एक ऐसे बल्लेबाज़ है जो टीम की ज़रूरत के अनुसार धैर्य व तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं . मनीष ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 3 मैचो की सीरीज में 121 की औसत से 121 रन बनाये थे .

इस लिस्ट में नम्बर तीन पर है बल्लेबाज़ सुरेश रैना . जिन्हें T20 फॉर्मेट में नंबर 3 बल्लेबाज़ी पोजीशन का स्पेशलिस्ट माना जाता हैं . हाल में दक्षिण अफ्रीका में कोहली के टीम में होने के बावजूद उन्हें इस स्थान पर बल्लेबाज़ी का मौका मिला था . रैना ने अब तक अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में 58 पारियों में 29.7 की औसत से 1396 रन बनाये हैं . इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा हैं .

Loading...

Check Also

WWE से जुडी एक कड़वी सच्चाई, जिसे सुनकर आप देखना छोड़ देगे WWE

डब्ल्यूडब्ल्यूई का क्रेज फुटबॉल और बास्केट बॉल जैसे प्रसिद्ध खेलों से जरा भी कम नही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com