रेवाड़ी गैंगरेप कांड का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

चंडीगढ़ : विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हरियाणा में एक बोर्ड टॉपर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले के तीन मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने कहा कि निशू को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य दो मुख्य आरोपी पंकज और मनीष की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं. अब तक इस मामले में तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. पीड़िता का 12 सितंबर को अपहरण कर लिया गया था और उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था।

नाजनीन भसीन ने बताया कि घटना के 30 घंटे के भीतर एसआईटी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में दीनदयाल और डॉ. संजीव शामिल हैं. मुख्य आरोपी नीशू को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे यहां लाया जा रहा है.  भसीन ने बताया कि पहले गिरफ्तार किए गए लोगों में दीनदयाल उस ट्यूबवेल का मालिक है जहां इस घटना को अंजाम दिया गया और दूसरे आरोपी डॉक्टर संजीव ने पीड़िता का प्राथमिक उपचार किया था. उन्होंने बताया कि डॉ. सजीव की भागीदारी साबित हुई है क्योंकि उसे मालूम था कि लड़की के साथ क्या हुआ है. 

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस महानिदेशक बीएस संधू से मामले में चल रही जांच प्रक्रिया की जानकारी ली और जिले के पुलिस प्रमुख का ट्रांसफर कर दिया. सीएम अपने पठानकोट और जालंधर के कार्यक्रम रद्द कर चंडीगढ़ लौटे थे और उन्होंने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश दिए.

स्कूल टॉपर है पीड़िता
पुलिस ने बताया कि रेवाड़ी की रहने वाली युवती स्कूल टॉपर है और उसे सरकार सम्मानित कर चुकी है. उसका निकटवर्ती महेंद्रगढ़ जिले में कनीना कस्बे के बस स्टॉप से बुधवार को अपहरण कर लिया गया जब वह कोचिंग क्लास के लिये जा रही थी. इसके बाद उसे एक खेत में बने ट्यूबवेल के कमरे में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया. 
पुलिस ने बताया कि हादसे के दिन तीनों प्रमुख आरोपी ट्यूबवेल मालिक से कमरे की चाबी ले गये थे. 

Back to top button