दिल्ली में औरंगजेब की शहादत का बदला लेने वाले को मिलेगा इनाम, हुआ ऐलान

- in दिल्ली, राज्य

नई दिल्ली। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा और अकाली-भाजपा गठबंधन के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने शहीद औरंगजेब की शहादत का बदला लेने वाले को 21 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है। प्रवेश वर्मा ने इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने कायरता दिखाते हुए हमारे जांबाज सैनिक औरंगजेब को अगवा किया और फिर उनकी निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी।दिल्ली में औरंगजेब की शहादत का बदला लेने वाले को मिलेगा इनाम, हुआ ऐलान

इस घटना से प्रत्येक भारतीय आक्रोशित है। देश कब तक यह सब बर्दाश्त करेगा? प्रत्येक देशवासी आतंकवाद रूपी कैंसर को जड़ से खत्म करना चाहता है। उन्होंने कहा कि शहीद औरंगजेब के पिता और भाई के जज्बात व हौसले के आगे देशवासी नतमस्तक हैं। उनके पिता ने 36 घंटे में आतंकियों के सफाये की मांग की थी।

गौरतलब है कि औरंगजेब का आतंकियों ने 14 जून को उस समय अपहरण कर लिया था, जब वो ईद मनाने के लिए छुट्टी पर घर आ रहे थे। औरंगजेब का शव 14 जून को पुलवामा में मिला था। हालांकि, आतंकवादियों ने औरंगजेब की हत्या करने से पहले उससे कुछ जानकारी हासिल करने की भी कोशिश की थी। शहीद औरंगजेब घाटी में आतंकियों के खिलाफ कई एनकाउंटर में शामिल थे। वो उस टीम में भी शामिल थे, जिसने कुख्यात आतंकी समीर टाइगर को मार गिराया था।

यहां पर बता दें कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में शहीद औरंगजेब के घर पहुंची और परिवार के सदस्यों से मिलकर अपनी संवेदना प्रकट की। इस मौके पर उन्होंने शहीद के पिता पूर्व सैनिक मुहम्मद हनीफ से कहा कि पूरी सेना, पूरा देश आप के साथ है। औरंगजेब आप का बेटा नहीं पूरे देश का बेटा है।

शहीद के पिता बोले, आतंकवाद का खात्मा करें

वहीं, शहीद औरंगजेब के पिता पूर्व सैनिक मुहम्मद हनीफ ने सेनाध्यक्ष से कहा कि कश्मीर घाटी से जल्द से जल्द आतंकवाद का खात्मा करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करें। उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि मेरे बेटे को शहीद करने वाले आतंकियों को खत्म करें, नहीं तो 72 घंटों के बाद मैं खुद कश्मीर घाटी में जाकर बदला लेने को तैयार हूं। इसपर जनरल रावत ने कहा कि आप ¨चता न करें, औरंगजेब को शहीद करने वाले आतंकियों को जल्द मौत के घाट उतार दिया जाएगा।

कृष्णा घाटी सेक्टर में जवानों का बढ़ाया हौसला थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत अन्य अधिकारियों के साथ पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर भी गए और सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकात करके उनका मनोबल बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हमारे जवान किसी भी मौसम व हालात में सीमा की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं। सेनाध्यक्ष ने कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर क्षेत्र के हालात पर चर्चा की और घुसपैठ को रोकने पर रणनीति बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तर प्रदेश सरकार चीनी मिलों को दिलवाएगी 4,000 करोड़ रुपये का सस्ता कर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की चीनी मिलों