भारत में वापसी कर रहा हैं लड़कियों की शॉपिंग से जुड़ा यह चाइनीज ऐप…

भारत सरकार ने पिछले साल कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध (Chinese App Ban) लगा दिया था, जिनमें टिकटॉक, पबजी मोबाइल, कैमस्कैनर और Shein जैसे लोकप्रिय ऐप्स शामिल थे। जहां इनमें से ज्यादातर ऐप देश में लौटने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं अब तक केवल एक ही सफल हुआ है। PUBG मोबाइल ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battleground Mobile India) के रूप में अपनी वापसी कर ली है। अब, प्रतिबंधित ऐप्स में से एक और वापस आ रहा है। कपड़ों और एक्सेसरीज की ऑनलाइन शॉपिंग ऐप Shein जल्द ही भारत लौटने वाली है।

Shein अपनी वापसी को अभी एक ऐप के रूप में नहीं, बल्कि इस महीने के अंत में होने वाली प्राइम डे सेल के दौरान अमेज़न पर आप Shein के प्रोडक्ट्स को खरीद सकेंगे। अमेज़न प्राइम डे सेल 26 जुलाई और 27 जुलाई को होने वाली है, जो 26 जुलाई की आधी रात से शुरू होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Shein उस सेल का हिस्सा बनने जा रहा है Shein के लिए Amazon ने एक डेडिकेटेड पेज भी तैयार किया है। यह माना जा रहा है कि Shein के प्रोडक्ट्स अमेज़न पर प्राइम डे सेल में उपलब्ध होने जा रहे हैं।

ये खबर भारत में Shein के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। अमेजन के साथ हुई Shein साझेदारी से यह भी सुनिश्चित होता है अब आपका आर्डर टाइमली डिलीवर हो जाएगा। हालाँकि, हमें यकीन नहीं है कि क्या शीन प्राइम डे के बाद एक ब्रांड के रूप में उपलब्ध होने जा रहा है, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। अन्य ब्रांडों की तुलना में शीन को कपड़े, जूते, एक्सेसरीज़ आदि सस्ते होते हैं। 

भारत में प्रतिबंधित होने के बाद, Shein App को भारत में Google Play Store और Apple App Store दोनों से हटा दिया गया था। ऐप किसी भी रूप में वापसी करने जा रहा है या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई खबर नहीं आई है। यह देखते हुए कि क्राफ्टन को PUBG मोबाइल के विकल्प बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में लाने में कितना समय लगा है, तो शीन ऐप भी इतनी जल्द वापसी नहीं कर सकता है। 

Back to top button