1 साल के बाद वापसी कर रहे लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, तोड़ डाले एक साथ 3 विश्व रिकॉर्ड

आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है जिसकी लोकप्रियता भारत के साथ साथ पूरी दूनिया में है। जी हां हम बात कर रहे है लसिथ मलिगां की जिन्‍होने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से कई विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों को बिना रन बनाये ही पवेलियन भेज दिया है। वहीं अगर मौजूदा समय की बात की जाये तो इन दिनों वह एशिया कप के दौरान अपनी अहम भूमिका निभा रहे है।

दरअसल एशिया कप का पहला मुकाबला श्रीलंका तथा बांग्लादेश के मध्‍य खेला गया है। बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मोर्तज़ा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया,यह फैसला उनके लिए सटीक नही बैठा तथा पहले ही ओवर में 2 विकेट खोकर उनकी टीम पहले से ही दबाव में आ गई। आपको बता दें कि एक वर्ष पश्‍चात वापसी कर रहे श्रीलंका की यॉर्कर लसिथ मलिंगा ने पहले ओवर की पांचवी एवं छठी गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाजो का शिकार किया। पहले ही ओवर में बांग्लादेश 1 रन पर 2 विकेट खो चुकी थी।बेहद मुश्किल परिस्थिति में खड़ी बांग्लादेश को मोहम्मद मिथुन और मुशफिकुर रहीम ने सहारा दिया दोनों के मध्‍य 133 की साझेदारी की गई।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि श्रीलंका और बांग्‍लादेश के इस मुकाबले में एक समय ऐसा भी आया था जब 169 रनों पर 5 विकेट बांग्‍लादेश टीम गवां चुकी थी जिसमें लसिथ मलिंगा ने 4 विकेट ले चुके तथा 1 साल के बाद वापसी करते हुए 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि बांग्‍ला देश इस मुकाबलेे में 137 रनो से जीत हासिल कर ली थी, मलिंगा ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में न्यूज़ीलैंड के डेनियल विटोरी को पीछे कर दिया है। 205 मैचो में मलिंगा 305 विकेट चटका चुके है तथा सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में 12 वें पायदान पर आ गए है। साथ ही यॉर्कर किंग मलिंगा ने एशिया कप में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अजंता मेंडिस को भी पीछे छोड़ दिया है। मलिंगा के संबंध मे आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Back to top button