जल्द होगी भारत में लॉन्च Renault Kiger, शुरूआती कीमत हो सकती है 5 लाख

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी Kiger को आज पेश करेगी. भारतीय बाजार में रेनॉ किगर इस साल मार्च के बाद लॉन्च हो सकती है. भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और निसान मैग्नाइट से जैसी गाड़ियों से होगा.

दरअसल, भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए रेनॉ (Renault) इस सेगमेंट में सबसे सस्ती SUV उतारने की तैयारी में है. दरअसल, कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने शानदार लुक्स के लिए जानी जाती है, जहां तक रेनॉ किगर (Kiger) की बात है तो इसके लुक पर कंपनी ने खास ध्यान दिया हैवैसे भी भारतीय बाजार मौजूद रेनॉ की कारों का लुक एक से बढ़कर एक है. हाल के दिनों में कई बार Kiger को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. फिलहाल भारतीय बाजार में सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV निसान Magnite है, उम्मीद की जा रही है कि रेनॉ की Kiger निसान मैग्नाइट के बीच कड़ा मुकाबला होगा. 

Renault KIGER का लुक स्पोर्टी और मॉडर्न है. रेनॉ ने Kiger में स्प्लिट LED headlamps के अलावा LED DRLs भी मौजूद हैं. इसके अलावा Kiger एक नए डैशबोर्ड के साथ आएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें सनरुफ उपलब्ध है, जो इसे एक अलग लुक देगा. 

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोलर मिलेगा, पुश-बटन स्टार्ट केसाथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा. कम मेंटेनेंस के साथ बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस की वजह से कॉम्पैक्ट एसयूवी अब लोगों की पहली पसंद बनती जा रही हैं. 

जहां तक इंजन की बात है तो इसमें 1.0 लीटर वाले नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है. नेचुरल एस्पायर्ड 72ps की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, जबकि टर्बो इंजन 100ps की पावर और 160nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. 

अगर कीमत की बात करें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 5 लाख से 9.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है. क्योंकि इस सेगमेंट में फिलहाल सबसे सस्ती SUV निसान मैग्नाइट है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 9.59 लाख रुपये है.

Back to top button