Reliance Jio का जलवा लगातार कायब, Airtel नहीं पकड़ सकी रफ्तार, जानिए Vi का हाल…

Reliance Jio का जलवा लगातार कायब है। Jio ने एक बार फिर से जून माह में टॉप डाउनलोडिंग स्पीड हासिल की है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के मुताबिक जून में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 21.9mbps रही। वही पिछले माह मई में Jio की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 20.7mbps थी। Reliance Jio 4G डाउनलोड स्पीड में लगातार पिछले कुछ माह से टॉप पोजीशन पर है।

किसकी कितनी ही डाउनलोडिंग स्पीड 

Airtel की औसत 4G डाउनलोड स्पीड मई के 4.7mbps के मुकाबले जून में 5mbps रही। फरवरी 2021 के मुकाबले Airtel की 4G डाउनलोड स्पीड में करीब 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इस तरह जून में Airtel डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में तीसरे पायदान पर रहा। इसी दौरान Vi की औसत डाउनलोड स्पीड 6.3mbps रिकॉर्ड की गई थी, जो मामूली बढ़त के साथ जून में 6.5 mbps रही। Vodafone-Idea ने डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में Airtel को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल किया है। jio की डाउनलोड स्पीड Vi से 3 गुना ज्यादा है।

अपलोडिंग में Vi ने मारी बाजी

Vodafone-Idea (Vi) की जून 2021 में औसत अपलोडिंग स्पीड 6.2mbps रही। इस लिस्ट में jio दूसरे पायदान पर रहा। इस दौरान jio की अपलोडिंग स्पीड 4.8mbps रही। Airtel औसत 4G अपलोडिंग स्पीड के मामले में भी तीसरे नंबर पर रहा। कंपनी की मई माह की औसत अपलोडिंग स्पीड 3.9mbps रही।

फास्ट स्पीड के मामले में आंध्र प्रदेश अव्वल

आंध्र प्रदेश में सभी राज्यों के मुकाबले सबसे तेज डाउनलोडिंग स्पीड रही। आंध्रप्रदेश में जून में Jio की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 18mbps रही। इसी तरह Airtel 8.1mbps के साथ दूसरे और Vi का तीसरे स्थान रहा है। जहां Vi की डाउलोडिंग स्पीड 6.7mbps रही। वही Vi की डाउनलोडिंग स्पीड 5mbps थी। आंध्र प्रदेश में सभी राज्यों के मुकाबले सबसे तेज डाउनलोडिंग स्पीड रही। आंध्रप्रदेश में जून में Jio की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 18mbps रही। इसी तरह Airtel 8.1mbps के साथ दूसरे और Vi का तीसरे स्थान रहा है। जहां Vi की डाउलोडिंग स्पीड 6.7mbps रही। वही Vi की डाउनलोडिंग स्पीड 5mbps थी।

Back to top button