Home > गैजेट > रिलायंस JIO की बड़ी कामयाबी, यूजर्स को भी मिलेगा फ़ायदा, जाने कैसे?

रिलायंस JIO की बड़ी कामयाबी, यूजर्स को भी मिलेगा फ़ायदा, जाने कैसे?

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने अपने टेक्नोलॉजी पार्टनर सिस्को के साथ जियो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (GloMo) अवॉर्ड्स 2018 जीता है. यह अवॉर्ड ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कन्ज्यूमर’ के लिए दिया गया है. इसके अलावा कंपनी के जियोटीवी ऐप ने ‘बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट’ श्रेणी में भी अवॉर्ड जीता. जीएसएमए के ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स (GloMo Awards) दुनिया भर में मोबाईल इंडस्ट्री के विकास में किए जाने वाले योगदानों की पहचान कर उन्हें पुरस्करित करता है. मोबाइल इंडस्ट्री के ऑस्कर माने जाने वाला यह अवॉर्ड डिवाइसिस, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए तकनीक एंव ऐपलीकेशन और पहनने योग्य प्रौद्योगिकियों में इनोवेशन एंव श्रेष्ठ योगदान के लिए दिया जाता है.

रिलायंस JIO की बड़ी कामयाबी, यूजर्स को भी मिलेगा फ़ायदा, जाने कैसे?

जियो ने निभाई अहम भूमिका
भारत में 4जी नेटवर्क और किफायती डाटा और डिजिटल सेवाएं देन के साथ ही इनोवेटिव तकनीकी और नए व्यावसायिक दृष्टिकोण अपना कर जियो ने भारत को डिजिटली रूप से सशक्त राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. जियो को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ वैश्विक स्तर पर पहचान मिली है. यह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग की प्रतिबद्धता और सक्रिय भागीदारी के बिना संभव नहीं होता, जिन्होंने ऑपरेटर्स के लिए सही प्लेटफॉर्म और ढ़ांचे का विकास किया. जिससे इनोवेशन को बल मिला.

इनोवेटिव नई मोबाइल सेवा
भारत के संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने कहा, ‘यह राष्ट्रीय गौरव की बात है कि भारत की एक इनोवेटिव नई मोबाइल सेवा को विश्व के सबसे प्रतिष्ठित मंच पर मान्यता प्राप्त हुई है.” हम विशेष रूप से संतुष्ट हैं कि इस के साथ ही भारत ने ग्लोबल डिजिटल लीडरशिप की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं.’ बता दें मनोज सिन्हा, एमडब्ल्यूसी में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं और भारत की नई ग्लोबल लीडरशिप इनिशियेटिव का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

डिजिटल इंडिया से जुड़ेंगी और कंपनियां
एमडब्ल्यूसी में मौजूद भारत की दूरसंचार सचिव सुश्री अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि भारत कोने कोने में प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्लेटफार्मों को पहुंचाने का प्रयास अब वास्तविकता है.’ ‘हम खुश हैं कि दुनिया भारत के तकनीकी नेतृत्व को स्वीकार करने लगी है और मैं आशा करती हूं कि जैसे-जैसे भारत 5जी की तरफ कदम बढ़ाएगा, डिजिटल इंडिया मिशन में शामिल होने के लिए कई और अग्रणी तकनीकी कंपनियां और इनोवेटरस् प्रेरित होंगे.”

होलिका दहन के समय अपनी राशि के अनुसार करें यह उपाय, चमक जाएगा आपका भाग्य

जियो ने बदला डाटा पैटर्न
शहरी और ग्रामीण भारत दोनों में जियो के व्यापक और इनोवेटिव ऑफर्स ने बहुत ही कम समय में डाटा उपयोग के पैटर्न को बदल दिया है. भारत अब दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल डेटा उपयोगकर्ता है. जियो के माध्यम से, करोड़ो भारतीय पहली बार डिजिटल लाइफस्टाइल को अपनाने लगे हैं. जियो ने लॉन्च के 16 महीनों के भीतर, (दिसंबर 2017 तक) 16 करोड़ से अधिक ग्राहक को अपने नेटवर्क से जोड़ा है.

जियो-सिस्को की जोड़ी
सिस्को, जियो के ब्रॉडबैंड बिल्डआउट में भागीदार हैं. सिस्को सिस्टम्स के चेयरमैन और सीईओ चेक रॉबिंस ने कहा, “हम जियो मोबाइल ब्रॉडबैंड और डिजिटल सर्विसेज के लिए रिलायंस जियो के साथ ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कन्ज्यूमर’ पुरस्कार जीतने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं.”

Loading...

Check Also

10 फीसदी छूट के साथ बिक रहा यह शानदार स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट से ऐसे उठाएं फायदा

10 फीसदी छूट के साथ बिक रहा यह शानदार स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट से ऐसे उठाएं फायदा

फ्लिपकार्ट पर मोटोरोला का Moto E5 Plus स्मार्टफोन काफी छूट में बिक रहा है. आपको …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com