महीने में बनाये इतने बार संबंध तो महिला और पुरुष हमेशा रहेगे संतुष्ट, नहीं होगी कोई बीमारी

- in जीवनशैली

सेक्स और उससे जुड़ी समस्याओं की जानकारी हासिल करने के लिए मैरिड कपल्स के बीच स्टडी चलती रहती है. क्योंकि यह इंसान की पर्सनल और सोशल दोनों ज़िन्दगियों पर इसका असर पड़ता है. ऐसे ही एक स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया कि, महिलाओं में यौन संतुष्टि से ज्यादा यह बात ज्यादा मायने रखती है कि वह कितनी बार सेक्स करती हैं.

 

स्टडी के अनुसार पता चला कि अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट महिला महीने में करीब 11 बार सेक्स करती है. वहीं बात की जाए किसी नवविवाहित जोड़े की, तो वह इससे तीन-चार गुना ज्यादा सेक्स करके भी संतुष्ट नहीं हो पाते. महिलाएं जो अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्ट रहती हैं, वह सोशली और प्रोफेशनली भी एक्टिव रहती हैं और खुश मिजाज़ नज़र आती हैं.

क्या आप भी सिरदर्द से होते हैं हर टाइम परेशान, तो आजमाएं ये घरेलु उपाय

 

शोधकर्ता और साइकोथेरेपिस्ट एम गैरी न्यूमैन ने स्टडी के माध्यम से बताया कि शादी-शुदा जोड़ों को अपनी शादी के पहले दो वर्षों में अपनी सेक्स लाइफ की उत्तेजना और निकटता को बरकरार रखना चाहिए. उन्होंने बताया कि प्रोफेशनल लाइफ में आए तनाव के कारण अक्सर जोड़ों के बीच में यौन सम्बन्ध बनाने की संख्या कम होने लगती है. इसी कारण उनकी निजी ज़िन्दगियों में भी समस्या आना शुरू हो जाती है. न्यूमैन ने बताया कि इस स्टडी का केवल इतना उद्देश्य था जिससे यह पता लगाया जा सके कि शादी-शुदा जोड़े महीने में कितनी बार सेक्स करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

क्या हम पहले मिल चुके हैं? कई बार कोई अजनबी आपको भी अपना सा लगता है!

नई दिल्लीः कई बार आपके साथ भी ऐसा