हाल ही में उमरान ने प्रैक्टिस सेशन में डाली इतनी तेज गेंद की टूट गया था रिषभ पंत का बल्ला

उमरान मलिक ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय चयनकर्ताओं को अपना मुरीद बना लिया और वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा भी बन गए, लेकिन डेब्यू के लिए उनका इंतजार जारी है। उनके डेब्यू के बारे में पहले टी20 मैच से पहले भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि वो काफी युवा हैं और सीख रहे हैं, ऐसे में उन्हें कब मौका मिलेगा ये तो देखने वाली बात होगी, लेकिन उनकी गेंदबाजी की स्पीड से सब खासे वाकिफ हैं। दिल्ली में खेले गए पहले मुकाबले से पहले प्रोटियाज कप्तान तेंबा बावुमा ने भी कहा था कि 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज से डर तो लगता ही है। 

अपनी गेंद की गति से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक प्रैक्टिस सेशन में अपने साथी खिलाड़ियों को भी खासे परेशान करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में उमरान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए रिषभ पंत को प्रैक्टिस सेशन में इतनी तेज गेंद डाली की उनका बल्ला टूट गया। दरअसल नेट्स में पंत बल्लेबाजी कर रहे थे और उस दौरान उमरान ने इतनी तेज गेंद फेंकी कि जिसे डिफेंड करते हुए उनका बल्ला ही टूट गया। इसका एक वीडियो सामने आया है। 

गौरतलब है कि उमरान मलिक का आइपीएल 2022 में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और इसकी वजह से ही उन्हें टीम इंडिया का टिकट हासिल हो गया। हैदराबाद के लिए खेले 14 मैचों में उमरान मलिक ने 22 विकेट लिए थे और इस सीजन में सबसे ज्यादा तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने एक गेंद ऐसी डाली थी जिसकी स्पीड 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली थी। 

Back to top button