झारखंड के रेबिका हत्याकांड मामले में हो सकता है बड़ा खुलासा, पढ़े पूरी ख़बर

झारखंड के चर्चित रेबिका हत्याकांड मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है। साहिबगंज जिले के बोरियो प्रखंड में हुए इस जघन्य हत्याकांड मामले में नई खुलासे हो सकते हैं। जानकारी मिली है कि डॉक्टरों ने रेबिका के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। दुमका स्थित फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में शव का पोस्टमॉर्टम किया गया था। बोरियो थाना पुलिस ने रेबिका के 18 टुकड़े पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे थे। रिपोर्ट बोरियो पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने भी इस बात की पुष्टि की। 

16-17 दिसंबर 2022 के दरम्यां हुई थी रेबिका की हत्या
गौरतलब है कि आदिम पहाड़िया जनजाति समुदाय से आने वाले रेबिका पहाड़िन की हत्या 16 दिसंबर की रात को कर दी गई थी। 17 दिसंबर की शाम को हत्याकांड का खुलासा उस वक्त हुआ जब बोरियो संताली स्थित मोमिन टोला में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास उसके पैर के टुकड़े मिले थे। पैर के टुकड़ों की पहचान रेबिका के पति दिलदार अंसारी ने की थी। पुलिस ने मामले में रेबिका के पति दिलदार अंसारी सहित 10 लोगों को रेबिका की हत्या, हत्या की साजिश रचने और सबूत मिटाने के आरोपों में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मुख्य आरोपी मैनुल हक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी का कोई सुराग नहीं ढूंढ़ पाई है। गौरतलब है कि हत्या के बाद आरोपियों द्वारा रेबिका के शव से चमड़ी छिल देने की बात भी कही जा रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से रेबिका हत्याकांड को लेकर और भी कई अहम खुलासे हो सकते हैं। 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर डॉक्टरों ने सुरक्षित रखा मंतव्य
बताया जा रहा है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों की टीम ने अपनी राय सुरक्षित रख ली है। मंतव्य को सार्वजनिक तब किया जाएगा जब शव का एफएसएल और डीएनए रिपोर्ट मिल जाएगी। गौरतलब है कि दोनों जांच रिपोर्ट रांची फोरेंसिक लैब से आएगी। उसके बाद ही पुलिस को फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिल सकेगी। पुलिस अब आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है। पुलिस के पास इसके लिए 17 मार्च तक का समय है। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि हमें भी एफएसएल और डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है। 

दिलदार अंसारी ने रेबिका से की थी दूसरी शादी
रेबिका हत्याकांड को लेकर अब तक सामने आई जानकारियों के मुताबिक शादीशुदा दिलदार अंसारी ने रेबिका पहाड़िन से दूसरा विवाह किया था। रेबिका पहाड़िन, दिलदार अंसारी से शादी करने से पहले अपने ही समुदाय के एक युवक के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह चुकी थी। उससे उसे एक 5 साल की बेटी भी है। रेबिका पहाड़िन से दूसरी शादी करना दिलदार अंसारी के घरवालों को नागवार गुजरा था। यही वजह है कि दिलदार, रेबिका को लेकर पहले बेंगलुरु गया और वापस लौटने के बाद बोरियो में ही किराए के मकान में रहने लगा था। हत्या के तकरीबन 20 दिन पहले वह रेबिका को लेकर घर आ गया था। कहते हैं कि पारिवारिक कलह को लेकर ही दिलदार की मां मरियम निशां ने अपने सगे भाई मैनुल अंसारी को रेबिका की सुपाड़ी दे दी। मैनुल ने अपने दोस्त मैनुल हक की मदद से रेबिका की हत्या कर दी और शव के टुकड़े कर फेंक दिया। 

Back to top button