Realme ने अपना नया स्मार्टफोन Realme 7 5G किया लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने यूके में आयोजित वर्चुल इवेंट के दौरान अपना बहुप्रतिक्षित नया स्मार्टफोन Realme 7 5G लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को Realme 7, Realme 7 Pro और Realme 7i के अपग्रेड वर्जन के रूप में उतारा गया है।

कंपनी का दावा है कि Realme 7 5G यूरोप में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में से एक है। Realme 7 5G की कीमत की बात करें तो यूके में अभी इसकी कीमत GBP 279 (27,400 रुपये) के आस पास है। कंपनी ने 6GB + 128GB वाले वेरिएंट का यह दाम तय किया है। 27 नवंबर से यूके में इसकी बिक्री शुरू होगी।

Realme 7 के स्पेसिफिकेशन

Ujjawal Prabhat Android App Download

इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू प्रोसेसर व 6GB रैम से लैस Realme 7 5G एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी+ होल-पंच डिस्प्ले दिया गया है।

Realme 7 के फीचर्स

कैमरे की बात करें तो Realme 7 5G का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, इसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के दूसरे फीचर्स की बात करें तो यह टाइम लैप्स फोटोग्राफी, एचडीआर, अल्ट्रा-वाइड एंगल, सुपर मैक्रो, एआई ब्यूटी जैसे कई प्री लोडेड फीचर्स पहले से मौजूद हैं।

Realme 7 5G के स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन में अधिकत स्टोरेज 128GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, ब्लूटूथ 5.1, GPS/A-GPS और USB टाइप-सी पोर्ट मिलता है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। इस स्मार्टफोन में 5,000 mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो 30 वॉट डार्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन मात्र 65 मिनट में पूरा चार्ज हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button