IBFA: रवि किशन को नजीर हुसैन सम्मान, तो निरहुआ को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

- in मनोरंजन

मलेशिया में शनिवार को आयोजित किए गए ‘चौथा अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड’ में मेगास्टार रवि किशन को जहां भोजपुरी फिल्मों के जन्मदाता नजीर हुसैन के नाम से शुरू किए ‘नजीर हुसैन अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया. वहीं इस साल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ और बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवार्ड हॉट केक अंजना सिंह को मिला. यूट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे को बेस्ट एक्ट्रेस का क्रिटिक अवॉर्ड मिला. मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में आयोजित अवॉर्ड समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों के बीच विभिन्न श्रेणी में अवॉर्ड वितरित किए गए.

भोजपुरी की सर्वाधिक फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेता काम करने वाले और देश की लगभग सभी भाषा मे काम कर चुके रवि किशन को फिल्म जगत में उनके योगदान के लिए नजीर हुसैन अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं बॉक्स आफिस के शहंशाह कहे जाने वाले जुबलीस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उनकी फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी 2’ के लिए बेस्ट एक्टर और अंजना सिंह को उनकी फिल्म ‘जिगर’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया.

खेसारीलाल यादव की फिल्म में चांदनी सिंह का आइटम सॉन्ग

पावरस्टार पवन सिंह को मोस्ट पॉपुलर एक्टर और बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला. खलनायक संजय पांडे को बेस्ट एक्टर इन नेगेटिव रोल तो मनोज सिंह टाइगर को बेस्ट एक्टर इन कॉमिक रोल का अवॉर्ड मिला. बता दें, भोजपुरी सिनेमा का एकमात्र इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड (आईबीफा) इस बार मलेशिया में 21 जुलाई को आयोजित किया गया था. इस अवॉर्ड समारोह में भोजपुरी के सभी दिग्गज सितारे शामिल हुए थे. 

इस अवसर पर भोजपुरी सिनेमा में योगदान देने वाले कुछ विशिष्ठ अतिथियों, सर्वश्रेष्ठ फिल्मों और कलाकारों तथा टेक्निशियनों का सम्मान भी किया गया. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) पहली बार मारिशस में किया गया था, उसके बाद इसका आयोजन दुबई में किया गया, फिर पिछले साल अंतरराष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) का आयोजन लंदन में किया गया था. भोजपुरी अंतरराष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड समारोह (आईबीफा) ने जहां एक ओर भोजपुरी की आवाज को गांव से निकाल कर सात समन्दर पार परदेस में लाकर चर्चित कर दिया. वहीं दूसरी ओर भोजपुरी की दुनिया को विस्तार देते हुए अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जयललिता की बायोपिक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, ये अभिनेत्री बनेंगी ‘द आयरन लेडी’

इन दिनों भारतीय सिनेमा में कई राजनेता की