यूपी में आंधी, बारिश और बिजली ने ली 12 लोगों की जान

- in उत्तरप्रदेश, लखनऊ

लखनऊ: मानसून ने देश के कई कोनो में धमाकेदार दस्तक दी है जिससे भारी तबाही और जन हानि हुई है. बुधवार शाम आई तेज आंधी, बारिश और बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जिलों में 12 लोगों मारे गए वही कई लोग घायल हो गए है. खबरे सीतापुर, फ़ैजाबाद, चित्रकूट, गोंडा, हरदोई, कौशांबी और कन्नौज जिले से मिली है जहा आंधी तूफान और बारिश ने तांडव मचाया. यूपी में आंधी, बारिश और बिजली ने ली 12 लोगों की जान

अवध क्षेत्र में सात,सीतापुर में चार, गोंडा में दो,फ़ैजाबाद में एक,कन्नौज व कौशांबी में दो-दो,हरदोई में एक व्यक्ति की जान जाने की खबर है. वही पहाड़ी सूबे उत्तराखंड में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है क्योकि रिपोर्ट में उत्तराखंड में 14 और 15 जून को भारी बारिश के आसार बताये गए है. देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और उधम सिंह नगर में इसके आसार और भी प्रबल कहे गए है. 1 जून को उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगहों पर बादल फाटे थे और भारी तबाही हुई थी. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 14-15 जून को उत्‍तराखंड में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की भी चेतावनी जारी की है. ऐसे में शासन और प्रशासन के आदेशानुसार स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की टीम अलर्ट हो गई है. देश के अन्य राज्यों में भी मानसून ने दस्तक दे दी है और तूफान और बारिश से हुई  तबाहियों की खबरें मिल रही है.  

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पश्चिमी उप्र में जीत का रसायन खोजेंगे सीएम योगी, संगठन स्तर पर कई बड़े फेर बदल तय

मेरठ । मिशन-2019 को भेदना है तो इसकी