पंजाब: रामनाथ कोविंद पहुँचे मोहाली, आइसर में विद्यार्थियों को दीं डिग्रियां

मोहाली (चंडीगढ़)। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को मोहाली पहुंचे। उन्‍होंने यहां इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (आइसर) के दीक्षांत समारोह में भाग लिया। राष्‍ट्रपति ने इंस्टीट्यूट में विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की। राष्‍ट्रपति ने विद्यार्थियाें को राष्‍ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने काे कहा।पंजाब: रामनाथ कोविंद पहुँचे मोहाली, आइसर में विद्यार्थियों को दीं डिग्रियां

राष्‍ट्रपति के दौरे के मद्देनजर चंडीगढ़ और मोहाली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। राष्‍ट्र‍पति विशेष विमान से टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च पहुंचे। राष्‍ट्रपति का संस्‍थान पहुंचने पर भव्‍य स्‍वागत किया गया। यहां पहुंचने के बाद राष्‍ट्रपति को‍विंद ने सबसे पहले संस्‍थान के परिसर में पौधराेपण किया और इसके बाद दीक्षांत समारोह में पहुंचे।

दीक्षांत समारोह में राष्‍ट्रपति ने इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान कीं। इस मौके पर राष्‍ट्रपति को संस्‍थान की ओर से सम्‍मानित किया गया। समारोह में राष्‍ट्रपति ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से राष्‍ट्र के निर्माण में जुटने का अाह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि देश की उन्‍नति में युवाआें की भूमिका सबसे अधिक है।

इससे पहेल राष्‍ट्रप‍ति को चंडीगढ़ में होने वाली गवर्नर कान्फ्रेंस के लिए आना था, लेकिन यह कान्फ्रेंस रद कर दी गई थी। पहली बार चंडीगढ़ में गवर्नर कान्फ्रेंस का आयोजन किया जाना था। दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद राष्‍ट्रपति हिमाचल प्रदेश के शिमला रवाना होंगे। रामनाथ कोविंद 20 से लेकर 24 मई तक चार दिन शिमला में रहेंगे।

Back to top button